Punjab में कहर बरपा रही गर्मी के बीच आई Good News, लोगों को मिलेगी राहत

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 11:14 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब में भीषण गर्मी के बीच लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो गया है, जिसके तहत 1 और 2 जून को बारिश हो सकती है। विभाग अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में तापमान में 1 से 4 डिग्री तक गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है।

गर्मी से एक और ने तोड़ा दम 
उधर,  बठिंडा-गिद्दड़बाहा रोड पर गांव चुग्धे कलां के पास खेत में एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मौत गर्मी के कारण हुई है। सूचना मिलने पर सहारा जन सेवा की लाइफ सेविंग ब्रिगेड हैल्पलाइल टीम संदीप गिल तथा थाना सदर की पुलिस पार्टी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस कार्रवाई के बाद सहारा टीम द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स अस्पताल में पहुंचाया। मृतक की पहचान बलराज सिंह (40) पुत्र जसबीर सिंह निवासी सरदारगढ़ के तौर पर हुई। 

चक्कर आने के चलते बचाव करना जरूरी
गर्मी के चलते लोगों को चक्कर इत्यादि आ रहे है, कई स्थानों पर लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ते हुए देखा जा रहा है। कई लोग तो दो-पहिया वाहन से असंतुलित होकर गिरते हुए दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में बचाव करना बेहद जरूरी हो गया है। जिन्हें चक्कर आने की दिक्कत रूटीन में पेश आ रही है, उन्हें दोपहर के समय घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। छाता, टोपी व अन्य ढंग से सर को कवर करना चाहिए। पानी का इस्तेमाल समय-समय पर करते रहें, सीधी धूप में खड़े होने से बचें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News