9 साल बाद पंजाब में होगी बैलगाड़ी दौड़, 11 जून को यहां लगेगा मजमा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 07:53 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में करीब 9 साल बाद बैलगाड़ियों की दौड़ देखने को मिलेगी। 11 जून को किला रायपुर के स्टेडियम में दर्शक सिंगल बैलगाड़ी दौड़ देख सकेंगे। यह ऐलान रविवार को पंजाब बैलगाड़ी दौड़ एसोसिएशन ने किया है। 

रविवार को एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बैलगाड़ी दौड़ को हरी झंडी देने के फैसले को ध्यान में रखते हुए एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में सर्वसम्मति से पंजाब में दोबारा सिंगल बैलगाड़ी दौड़ के आगाज को हरी झंडी दिखाई गई। इस दौरान ग्रेवाल स्पोर्ट्स सोसायटी के अध्यक्ष कर्नल सुरिंद्र सिंह ग्रेवाल ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इस कानूनी लड़ाई की जीत का सेहरा दोआब बैल दौड़ाक कमेटी के सचिव निर्मल सिंह निम्मा व अन्य प्रतिनिधियों को भी जाता है क्योंकि यह कमेटी कानूनी लड़ाई में आगे रही है। सचिव निर्मल सिंह निम्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बैलगाड़ियों की दौड़ पर प्रतिबंध को हटाने से पंजाब में बैलगाड़ी दौड़ में भाग लेने वाले खासे उत्साहित हैं।

कुत्तों व घोड़ों की दौड़ भी रहेगी आकर्षण का केंद्र
किला रायपुर में बैलगाड़ी दौड़ के अलावा दर्शक कुत्तों व घोड़ों की दौड़ का भी आनंद ले सकेंगे। बैलगाड़ी दौड़ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की मानें तो इन खेलों के लिए पूरे पंजाब से आवेदन मांगे जाएंगे व खेल में भाग लेने वालों को सम्मानित किया जाएगा।इस बैठक के दौरान बैलगाड़ी दौड़ संचालकों को सम्मानित किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News