Punjab Wrap Up: केंंद्र पर कैप्टन औऱ सिद्धू का वार तो वहीं जालंधर में युवक ने खुद को लगाई आग, पढ़ें

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 07:28 PM (IST)

जालंधर: पंजाब की राजनीति में कैप्टन अमरेंद्र सिंह व नवजोत सिंह सिद्धू ने आज केंद्र को अलग अलग मामलों पर घेरा। वहीं क्राईम में जालंधर के युवक ने खुद को आग लगा ली तो गैंगस्टरों की लड़ाई में निर्दोश युवक मारा गया।  वहीं दुनिया भर में 21 जनवरी के खास दिन को लेकर चर्चा रही। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी दिन भर की बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जालंधर में युवक ने खुद को लगाई आग, मौत से पहले बनाया था Video

PunjabKesari

शहर के भार्गेव कैंप थाना क्षेत्र के तहत आते काशिनगर में सड़क पर अर्धजली हालत में मिले युवक ने दम तोड़ दिया है । इस मामले में लोगों का कहना है कि दीपक ने खुद ही अपने आप को आग लगाई थी। यह भी बताया जा रहा है कि उसने खुदकुशी करने से पहले वीडियो भी बनाया था। थाना भार्गव कैंप के एस.एच.ओ. भगवंत भुल्लर इस बात की पुष्टि की है। 

घनी धुंध के चलते फ्लाइट हुई अचानक रद्द, यात्री परेशान

मौसम में खराबी होने के कारण वीरवार को आदमपुर से दिल्ली के लिए रवाना होने वाली फ्लाइट नहीं उड़ पाई है।

आदमपुर एयरपोर्ट से इस फ्लाइट का समय 5.05 पर है लेकिन दिल्ली से फ्लाइट न आने के कारण इसे रद्द कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार आदमपुर एयरपोर्ट पर एकाएक घनी धुंध छा गई है जिसके कारण फ्लाइट उड़ने में दिक्कत आ रही है। वैसे भी दिल्ली से आने वाली फ्लाइट भी मौसम में खराबी होने के कारण देरी से चल रही थी। 

मोदी सरकार पर फिर बरसे सिद्धू, Tweet कर कही ये बात

PunjabKesari

किसानों के हक में आए पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। सिद्धू ने ट्वीट करते लिखा," आप व्यवसाय के आधार पर पूरी तरह से सरकार नहीं चला सकते ... सरकार को मानवीय होना चाहिए, उसके पास दिल होना चाहिए....!" वहीं एक और ट्वीट में सिद्धू ने लिखा, "लोगों को सरकारों से नहीं बल्कि सरकारों को लोगों से डरना चाहिए..."। 

RTI के जवाब ने केंद्र के झूठ का पर्दाफाश किया: CM कैप्टन
PunjabKesari

पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि आर.टी.आई. के जवाब ने खेती सुधारों संबंधी उच्च-स्तरीय कमेटी द्वारा मंजूरी देने संबंधी केंद्र सरकार के दावे का पर्दाफाश कर दिया है। अब स्पष्ट हो चुका है कि शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इशारों पर झूठा प्रचार किया जा रहा है। इससे दोनों पार्टियां मिलकर किसानों के हितों को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही हैं।

जालंधर में यूथ अकाली दल उतरा सड़कों पर, पुतला जला किया प्रदर्शन, पढ़ें क्यों

आज स्थानीय डी.सी. दफ्तर के बाहर यूथ अकाली दल जालंधर देहाती के प्रधान तजिन्दर सिंह निझ्झर के नेतृत्व में वर्करों ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका और केन्द्र द्वारा पास किए गए काले कानूनों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि जुल्म की इंतेहा हो गई है। किसानों को बिल्कुल एन.आई.ए. नोटिस जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कोई आतंकवादी नहीं बल्कि अपना हक मांगने के लिए बैठे हैं जिन्हें आज मोदी सरकार आतंकवादी जा अलगाववादी बता रही है। 

कनाडा कालेजों में भारतीय छात्रों के डूबे करोड़ों-Travel agents की हुई चांदी

PunjabKesari
कोरोनाकाल दौरान पंजाब के ट्रैवल कारोबारियों ने पढ़ाई के तौर पर कनाडा भेजने के नाम पर प्राइवेट कॉलेजों में भारतीय छात्रों के करोडों रुपए डुबो दिए। इतना ही नहीं प्राइवेट कॉलेजों में दाखिला दिलवाने के नाम पर छात्रों से एडवांस में लाखों रुपए की फीस ले ली गई पर फीस अदा करने के बाद न तो छात्रों का कनाडा का वीजा लगा और न ही छात्र किसी तरह कनाडा में पहुंच सके, जबकि कनाडा के कुछ प्राइवेट कॉलेजों में फीस जमा करवाने के नाम पर भारतीय छात्रों के परिजनों की खून-पसीने की लाखों करोडों रुपए की कमाई डूब गई। छात्रों के प्राइवेट कॉलेजों में करोड़ों रुपए डूबने के बाद कॉलेजों से पंजाब के ट्रैवल एजैंटों ने भी करोड़ों रुपए कमीशन डकार ली। 

किसान आंदोलनः दिल्ली में ट्रैक्टर तो चंडीगढ़ में निकलेगी मोटरसाइकिल रैली

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा प्रायोजित ‘किसान ट्रैक्टर परेड' में शामिल होकर प्रदेश भर में मोटरसाइकिल रैली निकालेगी । आज यहां जारी संयुक्त बयान में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान एवं किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व विधायक कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि आप पार्टी के सभी कार्यकर्ता 23 जनवरी को पूरे पंजाब में मोटरसाइकिल रैली करेंगे ताकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों द्वारा प्रायोजित किसान ट्रैक्टर परेड में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हो सके।

आज का दिन है कुछ खास, 100 साल बाद आएगा दोबारा.. पढ़ें कैसे

आज जनवरी महीने की 21 तारीख है और साल का यह 21वां दिन है और इस सदी का 21वां साल चल रहा है। अब यह दिन साल और सदी का यह मिलन 100 साल बाद होगा। जिसमें 22 तारीख 22वां दिन और 22वीं सदी चल रही होगी। 

वॉल्वो बसों के कमाई वाले कई रूट बंद, हो रहा बड़ा नुकसान
PunjabKesari

यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधाएं देने और निजी बस माफिया को कंपटीशन देने के मकसद से शुरू की गई पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बसें अब रोडवेज के लिए ही बड़ी मुसीबत बनती नजर आ रही है। पंजाब रोडवेज पिछले लगभग 10 महीने से अपनी वॉल्वो बसों के फ्लीट का 100 फीसदी परिचालन नहीं कर पा रही है। वॉल्वो बसें बैंकों से ऋण लेकर खरीदी गई थी और अब हालात ऐसे बन गए हैं कि बैंकों की किस्तें अदा करने के लिए रोडवेज को अपनी जमा पूंजी निकालनी पड़ रही है।

Date sheet को लेकर दुविधा में फंसे GNDU के Students, पढ़ें पूरी खबर

गुरु नानक देव विश्वविद्यालय की 15 फरवरी से होने वाली आफ लाइन परीक्षाओं के औपचारिक घोषणा के बाद डेटशीट शेड्यूल न जारी होने के कारण विद्यार्थी वर्ग दुविधा में है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जी.एन.डी.यू. प्रबंधन और विद्यार्थी संगठनों के कई विद्यार्थी मुद्दों को लेकर की गई मीटिंग में आम सहमति के बाद गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने उसके अधिकारित क्षेत्र में आने वाले लगभग 106 सरकारी और निजी कालेजों के और प्राइवेट परीक्षार्थियों की आफ लाईन परीक्षाएं 15 फरवरी से लेने का निर्णय लिया गया था। आफ लाइन और आन लाईन परीक्षा देने का निर्णय विद्यार्थियों के पास होगा। 

पंजाब में रेलवे टिकट बुकिंग रैकेट हुआ ब्रेक, कर रहे थे इस App का इस्तेमाल
PunjabKesari

अलग-अलग फर्जी आर्ड.डी. बना कर अवैध रूप से आई.आर.सी.टी.सी. की वैब साइट से टिकट बुक करवाने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल (आर.पी.एफ.) की टीम ने गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है। पुलिस ने इस गिरोह की सहायता करने के आरोप में 2 रेलवे मुलाजिमों को भी नामजद किया है। आरोपियों के खिलाफ स्पैशल रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

आए थे गैंगस्टर को मारने, निर्दोष युवक की कर दी गोलियां मारकर हत्या

जंडी मोहल्ले में घर के बाहर गोलियां मारकर किए गए चेतन डूमड़ा हत्याकांड के 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

एस.एस.पी. भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि 4 जनवरी को देर रात जंडी मोहल्ला में चेतन डूमड़ा जब अपने परिवार के साथ कार में घर लौटा तो फॉर्च्यूनर सवार अज्ञात लोगों ने फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी थी। जांच टीम द्वारा इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे हत्या के समय प्रयुक्त की फॉर्च्यूनर गाड़ी और 2 देसी पिस्तौल बरामद कर लिए गए हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Pahwa

Recommended News

Related News