विवादों में पंजाबी सिंगर करन औजला, हो सकती हैं बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 11:20 AM (IST)

लुधियाना (स्याल): पंजाब सरकार के लिए सिरदर्द बने गायक करण औजला के लुधियाना जेल दौरे के मामले में आज जेल मंत्रालय ने पहली कार्रवाई करते हुए लुधियाना जेल में बंद हवालाती गुरदीप सिंह उर्फ राणो को शिफ्ट करके पटियाला जेल में भेज दिया है। हालांकि जेल विभाग ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की जा रही, लेकिन गायक करण औजला मामले को लेकर ही यह तबदीली की गई बताई जाती है, क्योंकि करण के दौरे के बाद यह मामला गुरदीप सिंह उर्फ राणो संग मुलाकात से जुड़ रहा था और काफी चर्चा में आया था। बेशक जेल सुपरिंटैंडेंट राजीव अरोड़ा इसे गायक की उनके साथ हुई मुलाकात बता रहे थे लेकिन बाद यह मामला काफी चर्चा में रहा कि गायक के कई गानों की शूटिंग राणो की आलीशान कोठी में की गई। ये चर्चांए भी चलीं कि अंदरखाते कहीं गायक राणों से मिलने तो नहीं आया था। इस बीच यह भी खबर मिल रही है कि राणो की जेल तबदीली के बाद एक बड़ी हलच्ल होने की संभावना है जिस पर सभी अधिकारी एकमत हो रहे हैं।

मामले को दबाने की चलती रही कोशिश
बाकी कैदियों को छोडक़र सिर्फ राणो को ही क्यों बदला जा रहा है, इस पर भी आने वाले दिनों में बड़ा विवाद खड़ा होने की संभावना है क्योंकि जेल प्रशासन बार-बार जांच का नाम लेकर इस मामले को कथित दबाने का प्रयास कर रहा था लेकिन अब राणो की शिफ्टिंग ने इसके तार गायक के मामले से जोड़ दिए हैं। बेशक जेल प्रशासन इस पर जुबान न खोल रहा हो लेकिन उक्त शिफ्टिंग ने यह काफी हद तक साफ कर दिया है कि जेल की चारदीवारी के पीछे गायक सिर्फ सुपरिंटैंडैंट के परिवार को ही मिलने नहीं आया था।


सुपरिंटैंडेंट पद पाने के लिए सिफारिशों का दौर शुरू
इस मामले में सबसे मजेदार बात यह है कि न तो औजला मामले में रिपोर्ट सार्वजनिक हुई है, न अधिकारियों ने किसी बात का खुलासा किया है और न ही जेल सुपरिंटैंडेंट राजीव अरोड़ा का तबादला हुआ है लेकिन सूत्र बताते हैं कि कई अधिकारी लुधियाना में जेल सुपरिंटैंडेंट लगने के लिए सक्रिय हुए पड़े हैं। इस बीच सत्ताधारी सरकार में उन्हें ही जेल सुपरिंटैंडेंट लगाने की सिफारिशें की जा रही हैं। हालांकि इसकी पुष्टि तो नहीं हो रही लेकिन जेल स्टाफ के सूत्रों ने बताया कि लुधियाना जेल सुपरिंटैंडेंट का पद बेशक इन दिनों भारी मुश्किलों के दौर में है लेकिन फिर भी यह पद पाने की कई अधिकारियों में बड़ी लालसा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News