पंजाब समेत 13 राज्यों में बारिश व तूफान की आशंका

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 02:30 AM (IST)

नई दिल्ली/चंडीगढ़: पंजाब समेत कम से कम 13 राज्यों और 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में सोमवार से आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दिया है। मंत्रालय ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर सोमवार को आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है जबकि उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश आ सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं। 

भारतीय मौसम विभाग के एक परामर्श का उल्लेख करते हुए गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गरज के साथ बारिश हो सकती है और तूफान आ सकता है। 

पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ बारिश हो सकती है। पिछले सप्ताह धूल भरी आंधी, तेज बारिश और बिजली गिरने के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे। उधर पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में रविवार को 90 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तूफान आने की वजह से 7 लोग घायल हो गए, जबकि राणाघाट, हंसखली और कृष्ण नगर में 200 घर ढह गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News