अजनाला हिंसा पर राजा वड़िंग ने DGP को लिखी चिट्ठी, अमृतपाल पर लगाए बड़े आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 03:32 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने एक बार फिर अजनाला हिंसा पर अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते पंजाब डी.जी.पी. गौरव यादव को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र के जरिए डी.जी.पी. को संबोधन करते हुए कहा कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब में जहर घोल रहा है। पंजाब की शांति और भाईचारे को भंग कर रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वह पत्र लिखकर सरकार से अमृतपाल की गतिविधियों पर नजर रखने का आग्रह किया था, लेकिन सरकार ने न तो कोई कार्रवाई की और न ही अमृतपाल की गतिविधियों पर नजर रखी जिसके चलते उसकी गतिविधियों को इतनी शह मिल गई है कि उसने अजनाला थाने पर कब्जा कर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

राजा वड़िंग ने कहा कि अजनाला में जो कुछ हुआ उसके बारे में न तो किसी ने सोचा था और न ही इससे पहले ऐसा कुछ सुना था।  आतंकवाद के काले दिनों में भी ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि हालांकि पंजाब ने अपने इतिहास में आतंकवाद के बुरे दिन देखे हैं, लेकिन किसी भी घटना ने पुलिस को झुकने के लिए मजबूर नहीं किया था। इसके अलावा उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि या तो सरकार अमृतपाल समेत उन लोगों को गिरफ्तार करे जिन्होंने पुलिस पर हमला किया है, नहीं तो कांग्रेस को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

राजा वड़िंग ने कहा कि बड़े स्तर पर हो रही पंजाब विरोधी गतिविधियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले ही बलिदान दे चुकी है और वे पंजाब के लिए अब भी अपनी जान देने को तैयार हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह सरकार को पंजाब के लोगों के प्रति उसके कर्तव्य और जिम्मेदारी की याद नहीं दिलाएंगे। पंजाब पुलिस देश की सबसे बेहतरीन पुलिस फोर्स है। पंजाब पुलिस ने देश के लिए अभूतपूर्व लड़ाई लड़ी है और देश की शांति बनाए रखने के लिए बलिदान दिया है। इसके अलावा कई पुलिस कर्मियों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए अपनी जान और परिवार गंवाए हैं।  यह कहते हुए उन्हें बहुत दुख हो रहा है कि आज पुलिस पर कुछ गुंडों द्वारा हमला गया जिस कारण उन्हें एक्शन लेने से मना किया गया है।

राजा वड़िंग ने कहा कि इस घटना ने न केवल पंजाब पुलिस के आत्मविश्वास और साहस को हिलाकर रख दिया है बल्कि पंजाबियों पर भी इसका बहुत प्रभाव पड़ा है। लोग सोच रहे हैं कि जब प्रदेश की पुलिस सुरक्षित नहीं होगी तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे करेगी। राजा वड़िंग ने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, वे सरकार और पुलिस की अवहेलना करते हुए बेखौफ घूम रहे हैं, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इसलिए कांग्रेस सरकार से अपील करती हैं कि तत्काल कार्रवाई करें और आश्वासन देते हैं कि वह हम सरकार को पूरा समर्थन करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News