कालेज बस पानी वाले टैंकर से टकराई, 17 छात्राएं घायल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 07:36 PM (IST)

मालेरकोटला (जहूर/शहाबूदीन): मालेरकोटला लुधियाना हाईवे पर कुप्प कलां नजदीक कालेज छात्राओं के साथ भरी बस हाईवे पर फुट्टपाथ पर पौधे को पानी दे रहे टैंकर के साथ टकराने के साथ चालक व 17 छात्राएं घायल हो गई हैं। जिनको तुरंत आसपास के लोगों ने सरकारी अस्पताल मालेरकोटला में इलाज के लिए अपने अपने वहीकलों के साथ लाया। हादसे का पता लगते ही सब डिविजऩ अहमदगढ़ के उप पुलिस कप्तान पलविन्द्र सिंह चीमा ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर छात्राओं की खबरसार ली और डाक्टरों को छात्राओं के इलाज के लिए गंभीरता दिखाने के आदेश दिए। 

प्राप्त जानकारी अनुसार श्री गुरु हरकृष्ण गर्लज कालेज फल्लेवाल की बस को जिसको चालक केसर खान चला रहा था, जब वह छात्राओं को कालेज से मालेरकोटला समेत क्षेत्र के गांवों में छोडऩे के लिए आ रहा था तो कुप्प कलां नजदीक पहुंचते हाईवे पर फुट्टपाथ पर लगाए पौधों को पानी दे रहे टैंकर के साथ हादसाग्रस्त हो गई, जिस कारण बस में सवार छात्राएं हरप्रीत कौर पुत्री कुलवंत सिंह, मनदीप कौर पुत्री हरी सिंह, जसप्रीत कौर पुत्री हरजिन्दर सिंह, रमनदीप कौर पुत्री गुलजार सिंह, भावना रानी पुत्री प्रदीप कुमार, अरशप्रीत कौर पुत्री जग्पाल सिंह, साजिदा पुत्री शौकत अली, सपिन्दर कौर पुत्री सिंद्र सिंह, समीना पुत्री दिलशाद, हिना पत्नी मोहम्मद अरशद, नसरीन पुत्री अदरीस मोहम्मद, जसप्रीत कोर पुत्री चमकोर सिंह, मनदीप कोर पुत्री प्रकाश सिंह, शबनम पुत्री फकीरिया, शरनजीत पुत्री केसर सिंह, इकरा आदि गंभीर घायल हो गई। 

एमरजैंसी विभाग में मौजूद डाक्टरों जसविन्दर सिंह व मोहम्मद अख्तर ने बताया कि दर्जन के करीब छात्राओं को मामूली चोटें लगी हैं, जबकि चालक समेत पांच छात्राओं को गंभीर चोटें लगने कारण अस्पताल के सरजीकल व आरथो वार्डों में इलाज के लिए शिफट किया गया है। उन्होंने कहा कि छात्राओं को लगीं चोटों की मुकम्मल पुष्टि एक्सरे, स्कैन या ओर टैस्ट करवाने उपरांत ही स्पष्ट की जा सकती है। अस्पताल में मौजूद घायल छात्राओं के पारिवारिक सदस्यों गुलजार सिंह, जहीर खान, जुबैदां, प्रदीप कुमार ने शंका प्रगटाई कि हादसा बस चालक की लाहपरवाही व तेज रफ्तार के साथ बस चलाने उपरांत ही घटा है। 

घायल छात्रा भावना रानी के पिता प्रदीप कुमार ने कालेज प्रबंधकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कालेज प्रबंधकों ने अपने लालच के लिए उक्त बस टाटा 407 को अपग्रेड करके टैम्परेरी तौर पर बढ़ाया हुआ है, जिसका नियंतरन काबू में रखना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने बताया कि छात्राओं ने कई बार बस चालक की लाहप्रवाही व तेज रफ्तार बस चलाने की शिकायत कालेज प्रबंधकों व अभिभावकों भी की थी, परंतु कालेज प्रबंधक समिति ने इस प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई। 

थाना सदर अहमदगढ़ के थाना प्रमुख मैडम अमनदीप कौर ने हादसे प्रति चिंता का प्रगटावा करते हुए बताया कि वह घटे हादसे की बारीकी के साथ जांच कर रहे हैं। यदि कोई बस चालक की ओर से लाहपरवाही सामने आई तो ठोस कार्रवाई होगी। कालेज प्रिंसिपल ने हादसे उपरांत किसी भी किस्म की जानकारी देने के लिए मोबाइल ही अटेंड करना बंद कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News