लुधियाना में दिन-दिहाड़े फैक्टरी मालिक से लाखों की लूट, दहशत फैलाने के लिए की फायरिंग

9/22/2020 10:02:01 AM

लुधियाना (मोहिनी): महानगर में आज पिस्तौल की नोक पर व फायरिंग करके लुटेरों ने एक फैक्टरी मालिक से 4.43 लाख रुपए लूट लिए। यह वारदात थाना शिमलापुरी के अधीन पड़ते क्षेत्र पुरानी चौकी रोड के समीप विकास सूद इंटरप्राइजिस की फैक्टरी में दोपहर 12.30 बजे हुई जहां बब्बल पॉलीथिन का निर्माण होता है। वारदात के पीछे पुरानी रंजिश का मामला बताया जा रहा है।

जब लुटेरे फायरिंग करते हुए फैक्टरी में घुसे तो कर्मचारी अंदर छिप गए जिनमें महिला वर्कर भी शामिल थीं। लुटेरों ने फैक्टरी मालिक राकेश कुमार से रुपए मांगे। जब फैक्टरी मालिक ने विरोध किया तो एक ने पिस्तौल फैक्टरी मालिक के सीने पर तान दी और डराने की नीयत से इधर-उधर फायर किए और उसके पास पड़ा बैग छीन लिया जिसमें रखे 4 लाख 43 हजार रुपए लेकर वे फरार हो गए। फैक्टरी वर्कर की सूचना पर थाना शिमलापुरी के इंस्पैक्टर वरुणजीत सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और फैक्टरी मालिक के बयान लिए। पुलिस को मौके से 3 खाली रौंद मिले हैं।

फैक्टरी मालिक राकेश कुमार ने बताया कि लुटेरों की संख्या 4 थी जिनमें से 3 को वह पहचानता है। ये सभी आरोपी जेल में बंद गग्गू गैंगस्टर के लिए काम करते हैं जो व्यापारियों से फिरौती वसूलता है। आरोपी जसबीर सिंह जस्सी जो खुद जेल में बंद है, उसका भाई उसकीफैक्टरी में पहले काम करता था जिसके बारे में लुटेरे पूछताछ कर रहे थे। जब उसने कोई जानकारी न होने का हवाला दिया तो आरोपियों ने तैश में आकर फायरिंग शुरू कर दी। इंस्पैक्टर वरुणजीत सिंह ने बताया कि आरोपी गगनदीप, अमन डौंकी, दीपक कुमार सभी बरोटा रोड के निवासी हैं और इनके साथ एक अज्ञात लुटेरा था जिन पर पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 307, 454, 379.बी,  आम्र्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मौके पर पहुंचे ङ्क्षफगर पिं्रट एक्सपर्ट जतिन्द्र सिंह की टीम ने जांच शुरू की। जबकि देर शाम पुलिस लुटेरों तक पहुंचने के लिए सी.सी.टी.वी. खंगाल रही थी। 


Vatika

Related News