दिनदहाड़े हुई 40 लाख की लूट के मामले में सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 11:49 AM (IST)

फतेहगढ़ साहिब: जिला फतेहगढ़ साहिब से गुजरते शेरशाह सूरी मार्ग पर गांव भट्माजरा (सैदपुरा) स्थित भारत पैट्रोलियम कंपनी द्वारा चलाए जा रहे पैट्रोल पंप के करिंदों से हुई 40.79 लाख रुपए की लूट की वारदात को जिला फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने केवल 48 घंटों में हल करने का दावा किया है। जिला पुलिस प्रमुख डा. रवजोत ग्रेवाल ने प्रैस कांफ्रैंस दौरान बताया कि इस वारदात को ट्रेस करने के लिए उनकी तरफ से ए.जी.टी.एफ. पंजाब व जिला पुलिस की टीमों का गठन किया गया था। इन टीमों का नेतृत्व एस.पी. (आई) राकेश कुमार यादव व सब डिवीजन फतेहगढ़ साहिब के डी.एस.पी. सुखवीर सिंह द्वारा किया गया। इस वारदात संबंधी दर्ज मामले की धाराओं में वृद्धि की गई थी।

पुलिस टीमों को कथित आरोपियों संबंधी जानकारी मिलने के बाद फतेहगढ़ साहिब पुलिस व ए.जी.टी.एफ. के सांझे ऑप्रेशन में 2 कथित आरोपी गुरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह को 32 बोर पिस्तौल और जीवित कारतूसों सहित गिरफ़्तार किया गया। इन दोनों की गिरफ़्तारी के बाद हुए खुलासे में पैट्रोल पंप के पूर्व मैनेजर विक्रमजीत सिंह निवासी टांगरा जिला अमृतसर को गिरफ़्तार करके लूटे गए 40.79 लाख रुपए में से 33,73,000 रुपए उसके घर (टांगरा) में से बरामद कर लिए गए। उन्होंने बताया कि अब तक की जांच से यह बात सामने आई है कि गिरफ़्तार आरोपी विक्रमजीत सिंह इस पैट्रोल पंप को बतौर मैनेजर चला रहा था जो 30 अप्रैल को उसका एग्रीमैंट खत्म होने के बाद नए व्यक्ति को इस पंप का प्रभार दे दिया गया था। उसने इस बात की रंजिश रखते पैट्रोल पंप के कैश को अपने साथियों सहित लूटने की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। 

कथित आरोपी विक्रमजीत सिंह को पंप पर कैश इकट्ठा होने की व पंप से कब बैंक में कैश जमा करवाने कौन-कौन जाता है तथा पंप पर आने जाने वाले सभी रास्तों की पूरी-पूरी जानकारी थी। उन्होंने बताया कि इसी बात का जानकार होने के कारण ही पूर्व मैनेजर विक्रमजीत ने अपने 5 साथियों के साथ मिल कर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि इस लूट की वारदात में कुल 6 आरोपियों में से 3 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है और रहते 3 आरोपियों को गिरफ़्तार करने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है व फरार आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करके कानून अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News