डेरे के कर्मचारियों को बनाया बंधक, पिटाई करने के बाद डेढ़ करोड़ की नकदी लेकर फरार हुए लुटेरे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 11:42 AM (IST)

तरनतारन(रमन‌): तरनतारन में स्थित बाबा जीवन सिंह जी डेरे, जिसे बाबा जगतार सिंह जी चला रहे हैं, में गत रात अज्ञात लुटेरों ने एक करोड़ से अधिक की राशि लूट ली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

PunjabKesari, robbery in Gurdwara Baba Jivan Singh ji

जानकारी के अनुसार बाबा जीवन सिंह जी के डेरे में गत रात कुछ लुटेरे दाखिल हो गए। उन्होंने डेरे के खजांची बाबा महेंद्र सिंह और एक सेवक को बंधक बनाकर उनकी पिटाई की और डेरे से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की राशि लेकर फरार हो गए। यह सारी घटना डेरे के अंदर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गई। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज को कब्जे में लेकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। घटना संबंधी पुलिस द्वारा कुछ व्यक्तियों से पूछताछ भी की गई।

PunjabKesari, robbery in Gurdwara Baba Jivan Singh ji

घटना दौरान घायल हुए बाबा महेंद्र सिंह को गुरु नानक देव मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल तरनतारन में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। जिक्रयोग्य है कि इस सम्प्रदाय द्वारा देश-विदेश में धार्मिक गुरुधामों की कार सेवा करवाई जाती है। श्री दरबार साहिब तरनतारन, श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर की सोने और निकासी की कार सेवा भी बाबा जगतार सिंह कार सेवा द्वारा ही करवाई गई है। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर पाक में स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब के लिए सोने की सुंदर पालकी साहिब भी इस सम्प्रदाय द्वारा ही तैयार की गई थी।

PunjabKesari, robbery in Gurdwara Baba Jivan Singh ji


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News