चुनाव संहिता दौरान भी हो रही वारदातें, अब एक और बेअदबी का मामला आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 11:06 AM (IST)

भवानीगढ़(विकास): गांव भट्टीवाल कलां में गुटका साहिब की बेअदबी की अभागी घटना सामने आई है। गांव के नजदीक खेतों में शहीदों की बनी समाधि पर रखे 3 गुटका साहिबों में से दो की बेदअबी कर अज्ञात फरार हो गए। घटना का पता लगते ही लोगों की तरफ से इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर बिखरे गुटका साहिब के अंगों को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : क्या पंजाब में लगेगा Weekend Lockdown?

घटना संबंधी जानकारी देते किसान नेता गुरचेत सिंह, सुरजीत सिंह, सोहन सिंह, शिवदयाल सिंह पूर्व पंच, मोहन सिंह और बारु सिंह सहित अन्य गांववासियों ने बताया कि उनके गांव से नारायणगढ़ को जाती सड़क के नजदीक सुरजीत सिंह और सोहन सिंह के खेतों में शहीदों की समाधि बनी हुई है। यहां लोग माथा टेकते हैं और समाधि के नजदीक बने कमरों को संगत द्वारा दसवें वाले दिन ही खोला जाता है। समाधि के नजदीक बनी अलमारी में धार्मिक गुटका साहिब रखे हुए थे और संगत द्वारा गुरबानी पढ़ी जाती है।

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनावों में सीटों को लेकर किसान संगठनों में बढ़ने लगी तकरार

लोगों ने बताया कि आज दसवां करके जब संगत वहां माथा टेकने के लिए आई तो देखा कि वहां रखे 3 गुटका साहिबों में से 1 के पन्ने गायब थे और दूसरे के अंग फाड़ कर नज़दीक ही बिखेरे हुए थे जबकि तीसरे गुटका साहिब के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं की गई थी। इसके इलावा गांववासियों ने बताया कि अज्ञात लोगों की तरफ से समाधि के गोलक को भी तोड़ने की कोशिश की गई परन्तु वे सफल नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल द्वारा 'पंजाब मॉडल' के ऐलान पर नवजोत सिद्धू का तीखा हमला

इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह बाजवा थाना प्रमुख ने कहा कि गाँव वासियें की तरफ से सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँच कर गुटका साहब को अपने अधीन कर कर गुटका साहब प्रशंसा होने के कारण श्री दमदमा साहब भेज दिए गए। थाना प्रमुख ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते पर्चा दर्ज कर कर घटना को अंजाम देने वाले व्यक्तियों की खोज शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News