मोहाली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही यात्रियों की हुई स्कैनिंग, होटल में किए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 03:12 PM (IST)

मोहाली (नियामियां): वंदे भारत मिशन-2 के तहत शुक्रवार को मोहाली अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 100 भारतीयों की पहली उड़ान पहुंची। यात्रियों के एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सबसे पहले उनकी स्कैनिंग की गई। एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन अफसर प्रिंस ने बताया कि यह फ्लाइट न्यू यॉर्क से दिल्ली आने के बाद मोहाली एयरपोर्ट पर शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे पहुंची। फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्कैनिंग की गई। जिला सेहत विभाग की 3 मेडीकल टीमों ने एयरपोर्ट पर निरीक्षण किया। मोहाली के सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि सभी यात्रियों में किसी में भी कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं आया। उन्होंने कहा कि न्यू यॉर्क से वापिस आए इन यात्रियों को अपने-अपने राज्यों में भेज दिया गया है, जहां उनका कोरोना टेस्ट होगा और उनको 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। 

अपने खर्चे पर होटल में होंगे क्वारंटाइन
विदेश से आए इन एन.आर.आईज को क्वारंटाइन करने के लिए संबंधित जिलों के होटलों में उपयुक्त प्रबंध किए गए हैं और जो विद्यार्थी व प्रवासी होटलों का खर्चा नहीं उठा सकते, उनके लिए क्वारंटाइन की सहूलत मुफ्त मुहैया करवाई जाएगी। 

उड़ानों की बुकिंग शुरु
उड्डयन मंत्रालय द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद 25 मई से एयरलाइन द्वारा बुकिंग शुरु कर दी गई है। इसके तहत इंडिगो, विस्तारा, एयर एशिया और एयर इंडिया ने मुंबई, दिल्ली और चेन्नई तक उड़ानें शुरु की हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News

Recommended News