गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पंजाब में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 09:00 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विशेषकर पाकिस्तान की सीमा से लगते जिलों में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी जिला पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां ध्वजारोहण तथा अन्य समारोह होने हैं वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएं और लोगों के जानमाल की हिफाजत की जाए। पुलिस ने सीमा से लगते जिलों में नाके लगाकर हर वाहन की तलाशी और संदिग्धों पर पैनी नजर रखने को कहा है। 

वाहनों की तलाशी लेने के लिए नाके लगाए गए हैं। पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त बल की तैनाती की है। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सुरक्षा बल लावारिस सामान, वाहनों के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रख रहे हैं। पूरे राज्य में पुलिस गश्त बढा दी गई है और पुलिस को रात दिन गश्त पर विशेष सतर्क रहने को कहा है। राज्य में रेलवे स्टेशन ,बस अड्डों ,सार्वजनिक तथा ऐतिहासिक व व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है तथा बसों तथा ट्रेनों की भी विशेष जांच की जा रही है। 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार भीड़ भाड़ वाले बाजारों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, होटल और गेस्ट हाउस जैसे स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस गश्त के अतिरिक्त रात के समय वाहनों की चैकिंग बढा दी गई है। अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, फिरोजपुर और फाजिल्का जिलों में गश्त तेज कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News