जांच मामले को लेकर सिविल अस्पताल प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 06:50 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा) : सिविल अस्पताल प्रशासन आर्थो विभाग के डाक्टर द्वारा इलाज के नाम पर पैसे मांगने के मामले की जांच निर्धारित समय पर नहीं कर पाया है। प्रशासन द्वारा गठित की गई टीम ने चुनाव ड्यूटी में व्यस्त होने का हवाला देकर एक और दिन मांगा है। संभावना है कि मंगलवार को जांच टीम रिपोर्ट तैयार कर एस.एम.ओ. को सौंप दी। उधर दूसरी तरफ समाज सेवक जय गोपाल लाली तथा राजेंद्र शर्मा राजू ने अस्पताल प्रशासन पर मामले को ठंडे बस्ते में डालने के गंभीर आरोप लगाए हैं। 

जानकारी अनुसार आर्थो डा. सुनील महाजन पर मरीज के परिजनों ने इलाज के नाम पर 85 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया था। घुटनों के दर्द से पीड़ित छहर्निटा वासी 62 वर्षीय सुरेंद्र कुमार के पुत्र रघु ने एस.एम.ओ. को दी शिकायत में कहा कि आर्थो डाक्टर ने आयुष्मान कार्ड के आधार पर उनका उपचार नहीं किया। 85 हजार मांगे गए। रुपए देने में हम असमर्थ थे। ऐसे में डाक्टर ने सात माह तक उनका उपचार नहीं किया। मेरे पिता के घुटनों की दर्द इन सात महीनों में और बढ़ गई। इस परिवार ने टोल फ्री नंबर 104 पर भी शिकायत की है।

सिविल अस्पताल के एस.एम.ओ. डा. चंद्रमोहन ने मामले की जांच के लिए पीडिएट्रिक विभाग के डा. सरताज, आर्थो विभाग के डा. तलविंदर, व डा. प्रीतविन पर आधारित टीम बनाई थी। इस टीम ने शिकायतकर्ता के बयान कलमबंद किए। इसके बाद पंजाब विधानसभा चुनाव में ड्यूटी की वजह से जांच पूरी नहीं कर पाए। सोमवार को जांच टीम ने एस.एम.ओ. डा. चंद्रमोहन से कहा कि उन्हें एक दिन का और समय चाहिए। बुधवार को वह जांच रिपोर्ट सौंप देंगे। उधर दूसरी तरफ समाज सेवक जय गोपाल लाली हरजिंदर शर्मा राजू ने कहा कि डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अस्पताल प्रशासन मामले को ठंडे बस्ते में डालना चाहता है, इसीलिए अस्पताल प्रशासन द्वारा 2 दिन में की जाने वाली जांच को इतने दिन लगा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में उपरोक्त जैसे कई मरीजों का शोषण होता है। कई मरीज तो उच्च अधिकारियों को शिकायत करते हैं तथा कई मरीज ऐसे भी होते हैं जो शोषण का शिकार हो जाते हैं तथा वह बिना शिकायत किए अपने घरों को लौट जाते हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News