कांग्रेस सरकार दलित छात्रों के जख्मों पर नमक छिड़क रही: अकाली दल

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 08:26 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने पिछले तीन साल का 2,440 करोड़ रूपए का बजट जारी नहीं करके वर्ष 2021-22 के लिए एससी छात्रवृत्ति योजना के लिए 600 करोड़ रूपए के बजट प्रावधान की घोषणा कर दलित छात्रों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। 

शिअद के वरिष्ठ नेता पवन टीनू ने आज यहां कहा कि उनकी सरकार ने पिछले तीन साल के एस सी स्कॉलरशिप के 2,440 करोड़ रूपये में से एक भी रूपया जारी किया है। अनुसूचित जाति के छात्रों को एक रूपया भी जारी नही किया जिससे चार लाख छात्रों का भविष्य चौपट हो गया। अब सरकारी चुनावी साल में एससी छात्रों को 600 करोड़ रूपए जारी करने की घोषणा कर एससी समुदाय को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है। दलित लोग कांग्रेस और मुख्यमंत्री को कभी माफ नही करेंगे। 

उन्होंने कहा कि पार्टी के दलित नेता अनुसूचित जाति समुदाय के लिए न्याय की मांग के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ ‘मोर्चा' शुरू करेंगे। ‘कांग्रेस सरकार दलित छात्रों को न केवल 2,440 करोड़ रूपए न जारी करने की दोषी है बल्कि शिक्षण संस्थाओं को उनकी एससी छात्रवृत्ति राशि का भुगतान न करके उन्हें डिग्री प्रदान करने से रोकने के लिए जिम्मेदार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News