शिरोमणि अकाली दल ने पाकिस्तान हाई कमीशन के आगे किया जोरदार रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 07:17 PM (IST)

जालंधर/नई दिल्ली (चावला): शिरोमणि अकाली दल द्वारा आज पाकिस्तान में गुरूद्वारा पंजा साहिब के हैडग्रंथी की बेटी को अगवा करने के खिलाफ यहां पाकिस्तान हाई कमीशन के आगे जबरदस्त रोष प्रदर्शन किया गया और मांग की गई कि अगवा की गई बुलबुल कौर को तुरंत वापिस परिवार के हवाले किया जाए। अकाली नेताओं द्वारा पाकिस्तान हाईकमिशन को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। एक रोष प्रदर्शन में शामिल संगत को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका व अन्य नेताओं ने संबोधित किया और मांग की कि लड़की बुलबुल कौर को तुरंत रिहा कर परिवार के हवाले किया जाए। 

उन्होंने कहा कि लड़की के पिता ग्रंथी ने रो-रो कर दुनिया को अपनी आप-बीती सुनाई। उन्होंने कहा कि अब बुलबुल की भी वीडियो डाली गई है कि उसने धर्म परिवर्तन कर लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार राक्षस का रूप धारण कर चुकी है। हैरानी वाली बात तो यह है कि 17 वर्षीय नाबालिग को परिवार से जबरन उठा कर ले गए। 12 से 13 दिन तक उसका कुछ पता नहीं लगा और फिर उसका फोन आया कि उसे जबरन मदरसे में रखा हुआ है और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह के जुल्म का शासन औरंगजेब का था उसी तरह का शासन अब पाकिस्तान में है।

उन्होंने कहा कि सिखों की बेटियां खासतौर पर अगवा की जा रही हैं। पहले ननकाना साहिब और अब पंजा साहिब गुरुद्वारा साहिब के हैड ग्रंथी की बेटी अगवा की गई हैं और यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि सिख लड़कियां स्वंय धर्म परिवर्तन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान सरकार को कहा और आज पाकिस्तान हाईकमिशन को मिले भी हैं अगर इस जबरन धर्म परिवर्तन की लहर को पाकिस्तान नहीं बदल सकती तो फिर वहां की सरकार बदल देनी चाहिए। सिरसा ने बताया कि पाकिस्तान गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने जब सिखों के हक में आवाज बुलंद की तो उन पर देश द्रोह का मुकद्दमा दर्ज कर दिया गया। सिरसा ने बताया कि उन्होंने यह भी कहा था कि हमें डर है कि जब हमारी 12-13 वर्ष की बेटी स्कूल जाती है तो क्या वह वापिस लौटेगी या नहीं।

उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान की सरकार ने हमारे पक्ष में आवाज बुलंद की और अफगानिस्तान सरकार ने प्रयास किया कि सिखों को बचाया जाए जबकि पाकिस्तान सिखों को मारने और भगाने में लगा हुआ है। 95 फीसदी सिख इस समय पाकिस्तान छोड़ चुके हैं। सिर्फ ना मात्र ही सिख रह गए हैं उन पर भी जुल्म किए जा रहे हैं। अकाली नेताओं द्वारा पाक हाई कमिशन को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें दिल्ली कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा, शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीबी रणजीत कौर, विदेश मामलों के इंचार्ज परमजीत सिंह चंडोक और कानूनी सलाहकार जगदीप सिंह काहलों मौजूद थे। रोष प्रर्दशन में शिरोमणि अकाली दल के पदाधिकारी, स्त्री विंग, यूथ विंग वर्करों के इलावा दिल्ली कमेटी सदस्य भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News