सिद्धू मूसेवाला ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, मोदी को राज करने के बारे कही यह खास बात

9/26/2020 7:13:47 PM

मानसा: पंजाब भर में किसानों की तरफ से खेती बिलों के खिलाफ प्रदर्शन किए गए, जिसमें पंजाबी कलाकारों ने भी अपना समर्थन दिया। कुछ ऐसा ही मानसा में किसान प्रदर्शन दौरान भी देखने को मिला, जहां किसानों के हक में पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला उतरे। इस दौरान पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला के साथ प्रदर्शन में नौजवानों का इकट्ठ भी नज़र आया, जिन्होंने खेती आर्डीनैंस वापिस लो के नारे लगाए।

 

बता दें कि आज तक इतनी भीड़ कभी भी किसी भी राजनेता के समागम में नज़र नहीं आई थी, जितनी किसानों के समर्थन में सिद्धू मूसेवाला के साथ नज़र आई। गायक सिद्धू मूसेवाला ने इस दौरान पी.एम. मोदी पर किसानों के लिए गीत लिखा और गाया हैं। मूसे वाला ने इस दौरान समर्थकों को संबोधित करते कहा कि जिस दिन आर्डीनैंस पेश किया जाना था, राज्यसभा टीवी ही बंद कर दिया तांकि कोई देख न सके। पी.एम. मोदी राज करे लेकिन वह राज हमारे महाराजा रणजीत सिंह की तरह करें। हम भी आपके राज में खुश हैं परन्तु आज देश का 60 करोड़ किसान सड़कों पर है। सिद्धू मूसेवाला ने आगे कहा कि पिछले महीने आर. बी. आई. के गवर्नर ने बयान दिया था कि हम किसान को मज़दूर बना कर शहर में लेंगे। यह किसान को मज़दूर बनाना चाहते हैं। सिद्धू ने सरकार की सोच पर भी सवाल किया।

बता दें कि सिद्धू मूसे वाला, अमृत मान, कोराला मान, आर. नेता के अलावा इस धरने में भाणा सिद्धू, बलकार अणखीला, गुलाब सिद्धू आदि कई कलाकारों ने यहां के रमदित्ता चौक में पहुंच कर उमड़े लोगों को जनसैलाब को संबोधित किया। इस मौके पर कलाकारों ने एक सुर में कहा कि यदि यह बिल वापस न लिए गए तो वह किसानों के हर संघर्ष में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे।


Vatika

Related News