लुधियानाः सिविल अस्पताल से निकला सांप, सफाई कर्मचारियों ने साथ वाले प्लाट में फेंका

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 06:45 PM (IST)

लुधियाना (राज): अगर आप सिविल अस्पताल में है, तो अपने कदम जरा देखकर कर रखें। कहीं आपके कदमों के नीचे कोई सांप ना आ जाए। इन दिनों सिविल अस्पताल में जहरीले सांपों ने अपना डेरा बनाया हुआ है। रविवार को मदर एंड चाइल्ड सेंटर के निकट झाड़ियों से एक जहरीला सांप निकला। सपेरा बुलाकर सांप उन्हे देने की बजाए सफाई कर्मचारियों ने लकड़ी से सांप को उठाकर पास वाने खाली प्लाट में फैंक दिया। फिलहाल, उन्होने अपने मदर एंड चाइल्ड के बाहर खड़े लोगों को तो सेफ कर लिया। लेकिन, अन्य लोगों की जान जोखिम में डाल दिया। जबकि उन्हें चाहिए था कि सपेरे को बुलाकर सांप उनके हवाले कर चाहिए था ताकि वह किसी अन्य को नुकसान ना पहुंचा सके।

लेबर रूम के कुछ दूरी पर ही मिला था जहरीला सांप 
रविवार को मदर एंड चाइल्ड सेंटर के बैक साइड झाडिय़ों में से सांप मिला। जहां जहरीला सांप मिला, वहां से लेबर रूम कुछ ही कदमों की दूरी पर था। ऐसे मे अगर सांप रात को लेबर रूम तक पहुंच जाता तो वह किसी को भी नुक्सान पहुंचा सकता था। मगर समय रहते लोगों ने उसे देख लिया और बचाव हो गया।

झाड़ियां बनी सांपों की पनाहगाह 
सिविल अस्पताल में बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी हुई है। जोकि सांपों और अन्य जानवरों की पनाहगाह है। ऐसा नहीं है कि पहली बार सिविल अस्पताल में सांप निकला हो, इससे पहले कई दफा सांप निकल चुके है। बावजूद इसके अस्पताल के अधिकारियों के सिर पर जू तक नहीं सिरकती। इन झाड़ियों को कटवाने की जहमत तक नहीं उठा रहे। ऐसे ही अस्पताल में कई और सांपों के बिल बने हुए है। जहां जहरीले सांप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News