पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद Action में सोनिया गांधी, जल्द लेगी एक बड़ा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 01:23 PM (IST)

चंडीगढ़ः  पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एक्शन में दिख रही है। हाल ही में नवजोत सिद्धू का राज्य कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा ले लिया गया था , जिसे देखते हुए शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की मीटिंग रखी गई है। इस मीटिंग में पार्टी को नया प्रधान देने पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जिसमें सभी जनरल सेक्रेटरी और इंचार्ज बुलाए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में सोनिया गांधी मौजूद नहीं होंगी और बैठक का नेतृत्व महासचिव केसी वेणुगोपाल करेंगे। कहा जा रहा है कि अगर इस बार प्रियंका की चली तो सिद्धू को फिर से प्रधानगी दी जा सकती है। हालांकि  पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ सहित लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्‌टू, कादियां से विधायक प्रताप सिंह बाजावा, पूर्व डिप्टी सीएम और डेरा बाबा नानक से सुखजिंदर रंधावा और गिद्दड़बाहा से अमरिंदर राजा वड़िंग भी दावेदार हैं। 

बता दें कि पिछले दिनों राज्य में कांग्रेस की हार के बाद पंजाब कांग्रेस प्रधान पद से नवजोत सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया था। सिद्धू ने ट्वीट करके उक्त जानकारी दी था। सिद्धू ने ट्वीट में लिखा,-कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है...।" सिद्धू का तर्क है कि यह चुनाव उनकी नहीं बल्कि चरणजीत चन्नी की अगुवाई में लड़ा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News