सांसद औजला ने ट्रेनों में की चैकिंग, स्टेशन मास्टर को सोते हुए पकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 01:35 PM (IST)

अमृतसर (जशन, वालिया): आमतौर पर जनता को यही शिकायत रहती है कि चुनाव जीतने के बाद नेता जनता से जुड़े मुद्दों को भूल जाते हैं और दोबारा उन्हें सब तब याद आता है जब चुनाव होता है परंतु गुरु की नगरी से कांग्रेसी सांसद गुरजीत सिंह औजला तड़के सुबह 3.30 बजे अचानक रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने गए जहां पर उन्होंने प्लेटफार्म नंबर 4-5 पर खड़ी सचखंड एक्सप्रैस व दुर्ग्याणा एक्सप्रैस को चैक किया। उन्होंने अमृतसर-नागपुर, अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रैस, अमृतसर-पठानकोट पैसैंजर, अमृतसर-नांदेड़ साहिब, अमृतसर-हरिद्वार जन शताब्दी रेलगाडिय़ों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डिप्टी स्टेशन मास्टर राजेश शर्मा को भी सोते हुए पकड़ा। 

‘मुझे भी जनता को जवाब देना है’ 
उन्होंने कहा कि मुझे गुरु की नगरी ने अपना प्रतिनिधि बनाया है, मुझे भी जनता को जवाब देना होता है। औजला ने रेलवे स्टाफ से कहा कि यात्रियों से जुड़ी समस्याओं पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह दोबारा फिर अचानक आकर निरीक्षण करेंगे और रेलवे के उच्चाधिकारियों के नोटिस में सारी बात लाएंगे।

यात्रियों से जानी समस्याएं
उन्होंने इसी दौरान यात्रियों से भी बातचीत क उनकी संमस्याएं जानी। यात्रियों ने सांसद से कहा कि ट्रेन के कोच में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। टॉयलेट में तो अक्सर गंदगी रहती है। औजला ने रेलवे के टिकट स्टाफ को टॉयलेट, कोच, पानी की खराब व्यवस्था से रू-ब-रू कराते हुए कहा कि रेलवे विभाग यात्रियों को अ‘छी सुविधाएं प्रदान करने में पूरी तरह से असफल रहा है। 

सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी
उन्होंने कहा कि रेलवे एक तरफ तो सफाई के नाम पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए प्राइवेट ठेकेदारों को देती है परंतु इनमें से बड़ी राशि का घोटाला हो जाता है और यह सारा मामला सिस्टम की कमी के कारण ही होता है। सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है। 

जरूरत पड़ी तो रेलमंत्री से मिलेंगे 
उन्होंने कहा कि वह इस संबध में जल्द ही उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक से मिलकर सारी अव्यवस्था की रिपोर्ट देकर कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगे और अगर रेलमंत्री को भी मिलना पड़ेगा तो उनसे मिलकर सारी स्थिति को सही करवाने प्रति ताकीद करेंगे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अमृतसर रेलवे स्टेशन पर हाट लाइन न होने प्रति अभी ही जानकारी मिली है और वह संबधित अथॉरिटी को तुरंत अवगत करवा कर इस समस्या का समाधान करवाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News