खुलासा: स्मार्टफोन के कारण नहीं मां के अवैध संबंधों से दुखी होकर की थी बेटी ने खुदकुशी

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 12:44 PM (IST)

मानसा(मनजीत कौर): नजदीकी गांव कोटधरमू की 11वीं कक्षा में पढ़ती दलित परिवार के साथ संबंधित जो लड़की द्वारा तीन दिन पहले खुदकुशी की गई है, उस मामले में मानसा पुलिस की तरफ से आरंभी गई जांच दौरान लड़की की माता के गांव में किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंधों का मामला सामने आया है। इससे पहले इस लड़की के पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन न मिलने पर घर की गरीबी से तग आकर खुदकुशी का मामला सामने आया था।

इस लड़की द्वारा की गई खुदकुशी के मामले में बेशक पुलिस ने पारिवारिक सदस्यों की तरफ से लिखाई रिपोर्ट मुताबिक 174 का मामला दर्ज किया गया था, परंतु मानसा के एस.एस.पी डा. नरिंदर भार्गव को मामला शकी लगने के बाद इसकी जांच डी.सी.पी. हरजिन्दर सिंह गिल से करवाई गई, जिनकी तरफ से आज गांव में जाकर बाकायदा पड़ताल आरंभ की गई, जिसमें नया मामला उभर कर सामने आया है।

मानसा के डी.सी.पी. हरजिन्दर सिंह गिल का कहना है कि उनकी तरफ से गांव में जाकर की गई पड़ताल से पता चला है कि 11वीं कक्षा में पढ़ती लड़की रमनदीप कौर के खुदकुशी का कारण जांचने के लिए वह गांव गए और गांव में जाकर पता चला कि मृतक लड़की की माता अंती कौर के देसा सिंह पुत्र बंसी सिंह के साथ संबंध थे। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन उसका पिता मानसा दिहाड़ी करने के लिए आ गया और उसका भाई उसके ताया के साथ गांव में वृक्षों की कटाई के चलते काम पर चला गया। 

उन्होंने बताया कि बाद दोपहर उसकी मां देसा सिंह के साथ चली गई और जब शाम के साढ़े 5 बजे तक वापस न आई तो उसने पड़ोसियों से अपनी मां के साथ संपर्क करने के लिए फोन मांगा तो उसमें बैलेंस न होने के कारण फोन न हो सका और वह अपने घर आकर इस बात से डर गई कि उसका पिता मां के घर न होने के कारण उससे लड़ेगा और उसने इससे घबराहट महसूस करते फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में नए सिरे से मामला दर्ज करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News