सुखबीर बादल ने अनुसूचित जाति वर्ग को लुभाने के लिए की ये घोषणाएं

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 06:50 PM (IST)

जालंधर : शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज घोषणा की है कि शिअद-बसपा गठबंधन के 2022 में सरकार बनने के बाद कांशीराम पेंडू विकास योजना लागू की जाएगी, जिसके तहत पचास फीसदी अनुसूचित जाति के आबादी वाले सभी गांवों को विकास कार्यों के लिए 50 लाख की विशेष ग्रांट दी जाएगी।

अकाली दल अध्यक्ष ने बाबू कांशीराम की 15वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह योजना अनुसूचित जाति के लोगों के लिए वरदान साबित होगी, क्योंकि विशेष अनुदान से गांवों में स्ट्रीट लाईट और फूटपाथ के अलावा पानी और जल निकासी प्रोजैक्टों में तेजी आएगी। 

उन्होंने कहा कि शिअद-बसपा गठबंधन डा. बी.आर. अंबेदकर के नाम पर दोआबा क्षेत्र में एक विश्वविद्यालय के अलावा बाबू कांशी राम की याद में जिला स्तरीय मैडीकल कालेज और मल्टी स्पैशलिटी अस्पताल स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वह अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के समुदाय के लोगों को पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। 

सुखबीर ने बाबू कांशीराम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बहुजन नेता ने पूरे देश में समाज के दबे तथा कुचले वर्ग को जागृत किया था। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने 1996 में बसपा के साथ गठबंधन किया था और पंजाब में लोकसभा चुनाव में 13 में से 11 सीटें जीती थी। उन्होने कहा कि 2022 में फिर से इसी तरह की जीत को दोहराया जाएगा। रैली को रणधीर सिंह बेनीवाल, जसबीर सिंह गढ़ी, डाॅ. दलजीत सिंह चीमा, गुरप्रताप सिंह वडाला, पवन टीनू, बलदैव खैहरा, जगबीर बराड़, सोहन सिंह थंदल, गुरबचन सिंह बब्बेहाली तथा चंदन ग्रेवाल ने संबोधित किया ।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News