सन्नी देओल तो नादान, किसानों को गिला सुखबीर से : जाखड़

9/21/2020 12:42:36 PM

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि भाजपा सांसद सन्नी देओल तो नादान हैं, जिन्हें किसान बिलों के बारे में कुछ भी ज्ञान नहीं है जबकि दूसरी ओर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल से किसानों को गिला है। उन्होंने कहा कि जहां तक सन्नी देओल का प्रश्न है वह तो पंजाब में तस्वीरें खिंचवाने के लिए आया था तथा तस्वीरें खिंचवा कर वापस चला गया। उसे एक नादान बच्चा ही कहा जा सकता है।  

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल जिसने अपना रूप बदल कर सुखबीर अकाली दल कर लिया है, उसके नेता ने इस्तीफे का ड्रामा करके अब भाजपा के एजैंट के तौर पर पंजाब आकर किसानों को गुमराह करना शुरू किया है जबकि किसान पूरी तरह से सतर्क हैं तथा उन्हें पता है कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खिलाफ बिलों को पास करवा कर उनके खिलाफ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले भाजपा के एजैंट के तौर पर काम करते हुए अकाली नेताओं ने कोशिश की थी कि किसानों को इन काले कृषि कानूनों संबंधी भ्रमित किया जाए। इसके लिए उन्होंने पिछले 3 महीनों से मुहिम भी चलाई हुई थी तथा केंद्रीय कृषि मंत्री का पत्र लाने सहित उन्होंने हर मंच पर इन काले कानूनों का समर्थन करते हुए उनको किसानों के हितों वाला बताया था।

जाखड़ ने कहा कि अकाली दल को अभी भी किसानों के हितों की कोई परवाह नहीं है बल्कि वह तो दिल्ली में बैठे अपने आकाओं की इच्छापूर्ति के लिए काम कर रहे हैं। पहला तथ्य केंद्रीय मंत्रिमंडल में से हरसिमरत कौर बादल ने त्याग पत्र दिया पर साथ ही यह कहा कि शिरोमणि अकाली दल एन.डी.ए. में बना रहेगा तथा दूसरा अकाली नेता हरसिमरत बादल द्वारा यह कहा जाना कि वह खुद इन कानूनों को किसान विरोधी नहीं मानती बल्कि किसान इन कानूनों को किसान विरोधी बता रहे हैं। इन दो तथ्यों से सारी साजिशें बेनकाब होकर रह गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इन एजैंटों की चालें कामयाब होने वाली नहीं है तथा अब पंजाब के किसान उनकी बातों में आने वाले नहीं हैं। 


Sunita sarangal

Related News