तरनतारन ब्लास्ट: CM कैप्टन बोले बोतल बम बना रहे थे, इसलिए गई 2 युवकों की जान

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 02:33 PM (IST)

तरनतारन: जिला तरनतारन के गांव कलेर में गत रात हुए धमाके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि तरनतारन में 3 नौजवानों की तरफ से बोतल बम बनाने की कोशिश की जा रही थी, जिस दौरान यह धमाका हुआ। इस दौरान 2 नौजवानों की मौत जबकि 1 गंभीर रूप से घायल हो गया। फ़िलहाल इस मामले की अलग -अलग पहलुओं से जांच की जा रही है। 

बता दें  कि इस मामले में किसी आतंकी संगठन का हाथ होने की आशंका के मद्देनजर जांच में पुलिस की तरफ से एन.एस.ए. को भी शामिल किया जा रहा है। पुलिस ने वहां से एक स्मार्ट फोन भी बरामद किया है, जिससे कई सुराग मिलने की उम्मीद है। आसपास के इलाके में बम निरोधक दस्ते ने सर्च अभियान भी चलाया। सूत्रों के अनुसार जमीन में दबाए हुए इस विस्फोटक पदार्थ का इस्तेमाल आगामी त्यौहारों के सीजन में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए किया जाना था। 

फिलहाल पुलिस ने थाना सदर में धारा 304-ए, 4, 5 एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मुकद्दमा नंबर 280 दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इस धमाके में 2 नौजवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक घायल हो गया था। इस मौके जांच के लिए ए.आई.जी. काऊंटर इंटैलीजैंस बालीराम पाटिल, आई.जी. बार्डर रेंज सुरिंदरपाल सिंह परमार, एस.एस.पी. ध्रुव दहिया, एस.पी. (आई) हरजीत सिंह, एस.पी. स्थानीय गौरव तूरा, डी.एस.पी. गोइंदवाल साहिब रविंद्रपाल सिंह, डी.एस.पी. (आई) मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News