तत्काल टिकट घोटाला : फर्जी साफ्टवेयर से टिकट बुक करवाने के आरोप में 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 10:47 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) :  फर्जी साफ्टवेयर से तत्काल टिकट बुक करवा कर लोगों से मोटी रकम ऐंठने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल व क्राइम इंवेस्टीगेशन ब्रांच की टीम ने सयुंक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से बड़ी मात्रा में बुक किए गए तत्काल टिकट भी बरामद किए हैं। पुलिस ने उक्त कार्रवाई आरपीएफ के उपलब्ध आप्रेशन के अधीन की है। आरोपी फर्जी साफ्टवेयर की सहायता से फर्जी आई.डीज. बना कर अवैध रूप से काम कर रहे थे। आरोपियों के खिलाफ रेलवे एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर आरोपियों को कोर्ट में पेश कर ज्यूडिशियल रिमांड पर लिया है। पुलिस ने उक्त कार्रवाई हैड आफिस के साईबर सेल से मिले टिप्स के आधार पर की है। पुलिस ने आरोपियों से लैपटाप, प्रिंटर, 80 टिकटें बरामद की हैं। पुलिस ने आरोपियों की पहचान शिमलापुरी के रहने वाले बंब शंकर ठाकुर व ढोका मोहल्ला के रहने वाले आकाश गुप्ता के रूप में की है। 

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि शिमलापुरी का रहने वाला बम्ब शंकर व ढोका मोहल्ले का उक्त आरोपी आकाश गुप्ता अवैध रूप से अलग अलग आईडी से तत्काल टिकट बुक कर रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त आरोपी बम्ब शकर के दाना मंडी स्थित प्रेम ट्रैवल नाम की दुकान पर रेड की तो उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  
 
दूसरे मामले में पुलिस ने ढोका मोहल्ला के रहने वाले आकाश गुप्ता की दुकान पर रेड कर उससे 38 हजार रुपए की 22 पास्ट टिकट व 7300 रुपए की। आरोपी ने भी अपनी पसर्नल फर्जी 43 आईडी बनाई हुई थी। दोनों आरोपी नेक्सस नाम के साफ्ट वेयर से तत्काल टिकट बना कर लोगों से मोटी रकम ऐंठते थे और उन्हें तत्काल टिकट उपलब्ध करवाते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News