कर्ज उठा कर कैनेडा भेजी बेटी के साथ हुआ भयानक हादसा, जाने गरीब किसान की दुख भरी कहानी

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 11:13 AM (IST)

नाभा (जैन): पंजाब में पिछले 20 वर्षों से बेरोजगारी बढ़ जाने के कारण नौजवानों में विदेश जाने का रुझान लगातार बढ़ता जा रहा है। मां-बाप को कर्जे लेकर बच्चों को विदेश भेजना पड़ता है। नजदीक के गांव के एक गरीब किसान भगवंत सिंह का कहना है कि उसने भी अपनी बेटी मनजोत कौर को बैंक से 18 लाख रुपए का कर्ज ले कर 2019 में कैनेडा भेजा था पर कर्ज अभी तक नहीं चुका सका। उसकी बेटी का कुछ दिन पहले फोन आया कि उसे 14 लाख रुपए भेज दो, जिसमें से 10 लाख रुपए (भारतीय करेंसी) फिस बनती है।

यह भी पढ़ेंः सरकार पुलिस पर दबाव बना कर अकाली दल के नेताओं पर झूठे पर्चे करना चाहती है दर्ज

भगवंत सिंह ने रिहायशी मकान 14 लाख रुपए में बेच कर लड़की को तीसरे साल की फिस के लिए राशि भेज दी। एक तरफ भगवंत सिंह ऋणी हो गया, दूसरी तरफ रहने के लिए मकान भी नहीं रहा, जिस कारण भगवंत सिंह अपनी पत्नी जसविंदर कौर के साथ ससुराल घर आ गया। अब उन्हें सूचना मिली कि बेटी के साथ कैनेडा में भयानक हादसा घट गया, जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गई और जिंदगी-मौत की लड़ाई लड़ रही है।

यह भी पढ़ेंः हथियारबंद लुटेरों ने पैट्रोल पंप पर इस तरह दिया वारदात को अंजाम

भगवंत सिंह ने केंद्रीय सरकार, पंजाब सरकार और हलका एम.पी. से मांग की है कि उसकी आर्थिक मदद की जाए और कैनेडा जाने के लिए वीजा लगवाया जाए जिससे वह अपनी बेटी की देखभाल कर सके। पति-पत्नी दोनों ठोकरें खा रहे हैं पर अभी तक किसी ने भी मदद का आश्वासन नहीं दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News