प्रेम विवाह का खौफनाक अंत, पति से परेशान विवाहिता ने ऐसे लगाया मौत को गले

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 10:41 PM (IST)

दोराहा (विनायक) : प्रेम विवाह कर अपने ससुराल गई दोराहा के जैपुरा रोड की एक लड़की ने उसके पति की मारपीट व प्रताड़ना से दुखी होकर ससुराल घर में ही फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके पर पहुंची दोराहा पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस संबंध में मृतक लड़की स्वर्णजीत कौर उर्फ शिवानी के पिता जोगिंदर कुमार ने बताया कि उसकी बेटी स्वर्णजीत कौर उर्फ शिवानी ने सुखदेव सिंह उर्फ देबू के साथ 2020 में अपनी मर्जी से शादी की थी। उनका पूरा परिवार उनकी शादी पर राजी हो गया था और आपस में मिलते भी थे, लेकिन सुखदेव सिंह उर्फ देबू के घरवाले उनकी शादी से खुश नहीं थे। जिन्होंने उन्हें अपने परिवार से अलग कर दिया। शादी के कुछ समय बाद से सुखदेव सिंह उर्फ देबू उनकी बेटी को प्रताड़ित करने लगा। देबू लगातार उसकी बेटी को प्रताड़ित करता रहा, जिस कारण उसकी बेटी बच्चे को लेकर मायके आ गई। जहां उसने सुखदेव सिंह उर्फ देबू के खिलाफ दोराहा थाने में मारपीट व प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज कराई, जहां इस शिकायत को लेकर दोनों पक्षों के बीच पंचायती समझौता हो गया। 

करीब एक साल बाद सुखदेव सिंह, उसकी बेटी को करीब दो माह पूर्व ही गांव बुआनी स्थित अपने घर ले गया। जहां सुखदेव सिंह उर्फ देबू ने उसकी बेटी शिवानी को फिर से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद 7 फरवरी को दोपहर करीब एक बजे गांव बुआनी के पंच ने उन्हें मोबाइल पर सूचना दी कि आपकी बेटी शिवानी ने आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। परिवार वालों का कहना है कि सुखदेव सिंह उर्फ देबू की पिटाई और अवैध प्रताड़ना से तंग आकर ही उनकी बेटी शिवानी ने अपनी जीवन लीला समाप्त की है। 
इस मामले की जानकारी देते हुए दोराहा थाने के एस.एच.ओ. सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि मृतक लड़की के पिता के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया है और पति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर 2 दिन का रिमांड ले लिया गया है। 
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News