जालंधर के इस इलाके में कुत्तों का आतंक, लोग आए दिन हो रहे शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 11:25 AM (IST)

जालंधर : जब पंजाब और जालंधर निगम में कांग्रेस की सरकार थी, तब आवारा कुत्तों की समस्या को हल करने के लिए रामा मंडी क्षेत्र में एक डॉग कम्पाऊंड बनाया गया था और करीब 3 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करके आवारा कुत्तों की नसबंदी वाला प्रोजैक्ट भी शुरू किया गया था।

कांग्रेस सरकार के समय से ही यह प्रोजैक्ट विवादों में घिरा चला आ रहा है, क्योंकि इतने पैसे खर्च करने के बावजूद शहर में आवारा कुत्तों की समस्या न कम हुई है और न ही खत्म। आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद अफसरशाही ने इस समस्या की ओर बिल्कुल ही ध्यान नहीं दिया और न ही शहर के किसी आप नेता ने इस समस्या को दूर करने का प्रयास ही किया।

इसी कारण आज शहर में आवारा कुत्तों की समस्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। शहर के अंदरूनी क्षेत्र में स्थित पक्का बाग में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। आज सुबह घरेलू काम के लिए बाहर निकली पक्का बाग निवासी वर्षा अरोड़ा जब डॉक्टर विक्रम सूद वाली गली से गुजर रही थी तो अचानक 5-6 आवारा कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया और टांग पर बुरी तरह से काटा।

dogs

सौभाग्यवश पास से गुजर रहे एक व्यक्ति ने महिला को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया अन्यथा कुत्ते और ज्यादा नुकसान कर सकते थे। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सहम पाया जा रहा है क्योंकि आवारा कुत्तों के कारण बच्चों और महिलाओं को विशेष दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने नगर निगम कमिश्नर से अपील की है कि इस समस्या को दूर करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News