बम ब्लास्ट व टारगेट किलिंग जैसे मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में आतंकी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 11:29 AM (IST)

अमृतसर: पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के इशारे पर पाकिस्तान व भारत में बैठे आतंकवादियों, हैरोइन तस्करों व गैंगस्टर्स का आपसी गठजोड़ बहुत हीखतरनाक साबित हो सकता है, जिससे केन्द्रीय खुफिया एजैंसियों के साथ-साथ प्रांतीय खुफिया एजैंसियों की भी नींद उड़ी हुई है। केन्द्रीय एजैंसियों को इनपुट मिली है कि यह खतरनाक त्रिकोणा गठजोड़ बम ब्लास्ट व टारगेट किलिंग जैसी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बनाया गया है। इसके साथ-साथ सीमावर्ती इलाकों में हैरोइन जैसे खतरनाक नशे से युवाओं को शिकार बनाने के लिए किया जा रहा है। यही कारण है कि सोमवार को देश की सबसे बड़ी एजैंसी एन.आई.ए. की तरफ से पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली-एन.सी.आर. में अलग-अलग 75 ठिकानों पर एक साथ रेड की गई। इनपुट यह भी थी कि कुछ पुराने गैंगस्टर अपने नैटवर्क का प्रयोग करते हुए आतंकियों व शूटरों को शरण देने का काम कर रहे हैं और उनको पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए हथियार मुहैया करवा रहे हैं।

हाल ही में बी.एस.एफ. पकड़ चुकी है ए.के.-47 जैसे खतरनाक हथियार

पाकिस्तान की तरफ से ना सिर्फ आतंकवादियों, बल्कि गैंगस्टरों को भी अत्याधुनिक हथियार मुहैया करवाए जा रहे हैं। हाल ही में बी.एस.एफ. की तरफ से एक संवेदनशील बी.ओ.पी. पर ए.के.-47 व ऑटोमेटिक हथियार जब्त किए गए। माना जा रहा है कि किसी न किसी रुप में इन हथियारों का प्रयोग गैंगस्टरों ने करना था या फिर आतंकी गतिविधियों के लिए इनका प्रयोग किया जाना था।

मूसेवाला हत्याकांड के बाद बड़ी गैंगवार का अलर्ट

शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद पंजाब में एक बड़ी गैंगवार की चेतावनी न सिर्फ केन्द्रीय खुफिया एजैंसियों की तरफ से दी गई है, बल्कि स्टेट एजैंसियां भी इस बात को स्वीकार कर रही हैं। जिस प्रकार से लारैंस बिश्नोई गैंग की तरफ से मूसेवाला की हत्या की गई उससे बंबीहा गैंग का अस्तित्व ही दाव पर लग गया है। अपने अस्तित्व को बचाने के लिए बंबीहा गैंग कुछ भी करने को आतुर है और मौके की तलाश में है। हाल ही में शूटर सन्नी लैफ्टी को भी बंबीहा गैंग की तरफ से पुलिस हिरासत में छुड़ाने का प्रयास किया गया था, लेकिन वे असफल रहे।

राज्यपाल भी चेता चुके हैं तस्करों व पुलिस का गठजोड़

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी चेता चुके हैं कि हैरोइन तस्करों व पुलिस के बीच कहीं न कहीं गठजोड़ है, जिसको तोड़ने की जरुरत है। खुद डी.जी.पी. पंजाब पुलिस गौरव यादव ने भी इस बात का संकेत दिया है कि आने वाले दिनों में तस्करों व पुलिस की काली भेड़ों के गठजोड़ का तोड़ा जाएगा। इसका बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि पुलिस की तरफ से हर रोज 100 ग्राम तो कभी 200 ग्राम हैरोइन के पर्चे दर्ज किए जा रहे हैं, लेकिन हैरोइन की बिक्री करने वाले डिस्ट्रीब्यूटरों को नहीं पकड़ा जा रहा है।

पठानकोट एयरबेस पर हमले में भी नजर आया था तस्करों व आतंकियों का गठजोड़

पठाकोट एयरबेस पर पाकिस्तानी आतंकवादियों की तरफ से हमला किए जाने के बाद यह बात सामने आई थी हैरोइन तस्करों व आतंकवादियों के बीच बॉर्डर की कमजोर कड़ी उन खुफिया रास्तों की जानकारी का आदान प्रदान किया गया था, जहां से आसानी के साथ घुसपैठ की जा सकती थी। अभी भी बॉर्डर पर ऐसे कई रास्ते हैं, जो घुसपैठ करने वालों के लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

जेलों से नैटवर्क चला रहे बड़े तस्कर व गैंगस्टर

राज्य की लगभग सभी जेलों में आए दिन कैदियों से मोबाइल फोन, सिम, व अन्य इलैक्ट्रॉनिक उपकरण पकड़े जा रहे हैं और हैरोइन तस्कर व गैंगस्टर जेलों के अंदर से ही अपना नैटवर्क चला रहे हैं, जिसे तोड़ने की जरुरत है। खुद राज्यपाल पंजाब सभी केन्द्रीय व प्रांतीय खुफिया एजैंसियों को एकजुट होकर काम करने के लिए भी निर्देश दे चुके हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News