कृषि आर्डिनेंस पर अकाली दल भी केंद्र सरकार के खिलाफ उतरा, बोले - हमसे नहीं पूछा गया

9/16/2020 6:02:05 PM

चंडीगढ़/पंजाब: कृषि आर्डिनेंस को लेकर किसानों का केंद्र सरकार खिलाफ गुस्सा फूट रहा है। पंजाब में हर क्षेत्र में इसके खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। आज भी किसानों की तरफ से खेती आर्डिनेंस के विरोध में और ओर किसान की मांगों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार विरुद्ध रोष प्रदर्शन करते हुए  रोड जाम और प्रदर्शन किया गया। इस मामले ने पंजाब की सियासत को भी हिला कर रख दिया है। राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ अब पंजाबी फिल्म इडस्ट्री के कई कलाकार भी इस अध्यादेश का जमकर विरोध कर रहे है। कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन अध्यादेशों के खिलाफ अब उनका गठबंधन दल भी विरोध कर रहा है। इस बारे में अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि हम लोगों से पूछे बिना ये अध्यादेश लाये गये, इतनी जल्दबाजी क्यों है।

इसके खिलाफ आप भी उतर चुकी है आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने कहा कि कल संसद में एग्री ऑर्डिनेंस टेबल किया गया है।  एमएसपी ऑर्डिनेंस बिल किसानों के ऊपर अत्याचार का जीता जागता प्रमाण है। भगवंत मान ने कहा कि इस बिल का सीधा-सीधा असर किसानों पर पड़ेगा। खेती को प्राइवेट हाथों में देने के लिये ये बिल लाया गया है।  प्राइवेट प्लेयर्स को पूरी छूट दी गई है।

गौरतलब है कि कृषि बिलों को लेकर जहां पूरे देश की राजनीति गर्माई हुई है, हर कोई अपने किसान वोट बैंक को संभालने में जुटा हुआ है। सत्ताधारी कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी जहां शुरू से ही कषि आर्डीनैंस का विरोध करती आ रही है। वहीं अचानक से अकाली दल ने सबको हैरान किया है। 


Tania pathak

Related News