जल्द अमीर बनने की चाहत ने शख्स को पहुंचाया सलाखों के पीछे, हैरान करने वाला है मामला

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 12:43 PM (IST)

 जगराओं/मुल्लापुर दाखा : लुधियाना देहाती पुलिस के अंतर्गत आते दाखां थाने की पुलिस ने एक व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले 2 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि विदेश में रह रहे दूसरे आरोपी को इस मामले में नामजद किया गया है। लुधियाना हॉल का जन्म बर्मिंघम (इंग्लैंड) के निवासी के रूप में हुआ था। आपको बता दें कि ये दोनों आरोपी भाई हैं। प्रेस कॉन्फ्रैंस के दौरान इस पूरे मामले की जानकारी सांझा करते हुए पुलिस जिला लुधियाना ग्रामीण के एस.एस.पी. नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि मुल्लांपुर के एक व्यापारी ने पिछले फरवरी महीने में पुलिस को शिकायत दी थी कि उसे फोन पर बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें : Loksabha Election के मद्देनजर बैंकों को जारी हुए Order, पढ़ें पूरी खबर...

जान से मारने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। उन्होंने कहा कि फोन पर फिरौती मांगने वाला शख्स इतना बुरा था कि उसने इतनी नई तकनीक का इस्तेमाल कर कारोबारी से फिरौती मांगी थी। क्या व्यापारी के फोन पर फिरौती मांगने वाले का नंबर नहीं आया। इसके चलते पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए अलग-अलग टीमें बनाईं और साइबर सैल जगराओं की भी मदद ली।

यह भी पढ़ें: Punjab: Drone के जरिए फिर भारत पहुंची 15 करोड़ की हैरोइन, सर्च अभियान जारी

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तकनीकी रूप से मामले को सुलझाया और विशाल देव नाम के शख्स तक पहुंची और जब पुलिस ने विशाल देव से सख्ती से पूछताछ शुरू की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और स्वीकार किया कि वह जल्द अमीर बनने की चाहत में विदेश में रहता था। उन्होंने अपने भाई राहुल देव के साथ मिलकर यह रास्ता चुना और विदेश में रह रहे अपने भाई को मुल्लापुर अंगूर के बागान के व्यापारी का नंबर भेजा और उनके कहने पर उनके भाई ने व्यापारी को धमकी भरा फोन किया और 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी विशाल देव को अदालत में पेश कर दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है, जिससे और गहनता से पूछताछ की जा रही है जबकि इस मामले में नामजद दूसरे आरोपित राहुल देव की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News