SYL का मुद्दा गर्माया, 'आप' पर भड़के कांग्रेस व अकाली

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 10:23 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आशंका जाहिर की है कि चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने वाली आम आदमी पार्टी की संदिग्ध सोच के चलते पानी को लेकर पंजाब के हितों से समझौता हो सकता है। वड़िंग ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से पूछा कि दुश्मन हमारे दरवाजे पर खड़े हैं, आपकी क्या तैयारियां हैं। उन्हें सभी पार्टियों को भरोसे में लेना चाहिए और हरियाणा द्वारा एस.वाई.एल. के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर करने की योजना के मद्देनजर कानूनी व प्रशासनिक रणनीति बनानी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि समय कार्रवाई करने का है, कहीं हम बहुत देर न कर दें।

यह भी पढ़ें : कस्टम विभाग के हाथ लगे करोड़ों रुपए के अफीम के पौधे, मौके से किए बरामद

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आम आदमी पार्टी के हरियाणा इंचार्ज और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा है कि 2025 तक हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार होगी, जो यह सुनिश्चित करेगी कि पंजाब की ‘आप’ सरकार के सहयोग से एस.वाई. एल. का निर्माण हो और हर खेत तक उसका पानी पहुंचे।

यह भी पढ़ें : Private स्कूलों पर Action लेने की तैयारी  में CM मान, 15 टीमों का गठन

शिरोमणि अकाली दल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से कहा है कि वह पंजाबियों को बताएं कि क्या राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री की सहमति से पंजाब के दरिया का पानी हरियाणा के हर खेत तक पहुंचाने की गारंटी दी है? शिअद के वरिष्ठ नेता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि दिल्ली के सांसद जो हरियाणा से हैं, इस तरह की गारंटी तभी दे सकते हैं जब उन्हें आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा ऐसा करने के लिए अधिकृत किया गया हो। भगवंत मान को इस मुद्दे पर तुरंत अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए क्योंकि पंजाब कभी भी आम आदमी पार्टी को हरियाणा में चुनावी लाभ के लिए अपने बुनियादी हितों को बदलने की अनुमति नहीं देगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News