जेलों में आए दिन मोबाइल मिलने का लगातार बढ़ रहा ग्राफ, सामाजिक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री से की यह अपील

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 06:11 PM (IST)

लुधियाना (स्याल) : सेंट्रल जेल में मोबाइल मिलने का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते हवालातियों से 5 व लावारिस हालत में 2 मोबाइल बरामद होने पर पुलिस ने सहायक सुपरिटैंडेंट सतनाम सिंह, कमलजीत सिंह की शिकायत पर प्रिजन एक्ट की धारा के अंर्तगत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच अधिकारी मेवा राम, गुरप्रीत सिंह ने बताया कि नामजद किए गए आरोपियों की पहचान कुलजिन्द्र सिंह, शुभम उर्फ डागलस,सुखदेव सिंह उर्फ माही, मोहम्मद रिआदल, गुरदेव सिंह के रूप में हुई है।

22 दिनों में मिले 89 मोबाइल

बार बार अधिकारियों द्वारा सुरक्षा प्रबंधों के दावों की हवा उस समय निकल जाती है जब आए दिन जेल में चलाए जाने वाले सर्च व तलाशी अभियान दौरान लगातार मोबाइल बरामद होते है। आखिर मोबाइलों की संख्या कम होने की बजाए लगातार बढ़ती क्यों जा रही है। आज तक इसका कोई ठोस परिणाम निकल नहीं पाया है। आखिर बैरकों तक मोबाइल पहुंचाने किसकी संलिप्ता हो सकती है इसके लिए जेल अधिकारियों को अपनी स्थिति स्पष्ट कर गहनता से जांच पड़ताल करनी होगी क्योंकि लुधियाना की जेल ही ऐसी है जहां सबसे अधिक मोबाइल बरामदगी सुर्खियां बटोरती है जिसके चलते 22 दिनों के 89 मोबाइल बरामद हो चुके हैं।

समाजिक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री से की अपील

सामाजिक कार्यकर्ता साहिल खुराना ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपील करते हुए कहा कि अब तो जेल विभाग स्वंय उनके पास है और जेलों में मोबाइलों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए जैमरों की कमी भी कई वर्षों से खल रही है क्योंकि अपराधी किस्म के बंदी जेलों से मोबाइलों के माध्यम से अपराध दुनिया में पैर पसार रहें हैं और बड़ी बड़ी वारदातों को अंजाम देने की चर्चाएं भी सुर्खियों में रहती है। जिनके खुलासे कई खुफिया एजैंसियों द्वारा समय-समय पर भी होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की मुख्य सेंट्रल जेलों में जैमर अति शीघ्र लगाएं जाएं तांकि जेल में बैठे अपराधियों पर करवाई जा रही क्राइम की गतिविधियों पर अंकुश लग सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News