एक ही दिन में विधानसभा की दो कमेटियों की मीटिंग का शेड्यूल हुआ जारी, असमंजस में पड़े विधायक

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 12:52 PM (IST)

लुधियाना, (हितेश) : स्पीकर द्वारा गठित की गई कमेटियों की मीटिंग का शेड्यूल फिक्स करने के मामले में विधानसभा के अफसरों पर सवाल खड़े हो गए हैं, यह मामला एक ही दिन में विधानसभा की दो कमेटियों की मीटिंग का शेड्यूल जारी होने से जुड़ा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा की लोकल बॉडीज कमेटी की 26 जुलाई को गुरप्रीत गोगी की अगुवाई में लुधियाना में होने वाली मीटिंग के लिए विधानसभा द्वारा पहले शेड्यूल जारी किया गया है।

इसके अलावा 26 जुलाई को ही चंडीगढ़ में बुड्ढे नाले के प्रदूषण के मुद्दे पर बनाई गई कमेटी की मीटिंग रख दी गई है। जिसे लेकर दिलचस्प पहलू यह सामने आया है कि कई विधायक इन कमेटियों में ही शामिल हैं और उनका एक ही समय के दौरान दो मीटिंगों में हिस्सा लेना संभव नहीं है। जिसके मद्देनजर नगर निगम, सीवरेज बोर्ड, पी पी सी बी व अन्य विभागों के अफसरों में भी इन कमेटियों की मीटिंग में एक साथ शामिल होने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों कमेटियों की मीटिंगों में बुडढे नाले के प्रदूषण के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। जिसमें स्केटेड डाइंग यूनिटों का मामला भी मुख्य रूप से शामिल है, इन स्केटेड डाइंग यूनिटों को साफ किए गए पानी का सीवरेज में डिस्चार्ज बंद करने के नोटिस जारी किए गए हैं। जिस कार्रवाई पर स्केटेड डाइंगों के मालिकों द्वारा यह कहकर एतराज जताया जा रहा है कि उनके युनिट इंडस्ट्री एरिया में चल रहें हैं और उनके द्वारा पी पी सी बी के निर्धारित मापदंडों के मुताबिक साफ करके पानी छोड़ा जा रहा है।

इसके अलावा स्केटेड डाइंगों के मालिकों द्वारा यह दावा भी किया जा रहा है कि जमालपुर एस टी पी की डी पी आर में उनके यूनिटों का साफ किए गए पानी को लेने का प्रावधान रखा गया है। जिसके मद्देनजर कोई भी फैसला लेने से पहले विधानसभा कमेटी द्वारा स्केटेड डाइंग यूनिटों के मालिकों को भी पक्ष रखने का मौका देने के लिए बुलाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News