महिला जज के सामने युवक ने खुद पर तानी पिस्तौल, बोला-"सिर पर कफन बांध कर आया हूं, मुझे न्याय चाहिए.."

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 01:26 PM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): स्थानीय एडीशनल सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में उस समय दहशत फैल गई जब भरी अदालत में एक 23 वर्षीय युवक महिला जज के सामने आकर खड़ा हो गया और खुद पर पिस्तौल तान ली। युवक ने महिला जज से कहा कि मैडम मैं सिर पर कफन बांध कर आया हूं, या तो मुझे न्याय दे दो नहीं तो मैं खुद को गोली मार लूंगा। युवक की बातें सुनकर अदालत में सन्नाटा छा गया।

इतने में अदालत के बाहर तैनात ए.एस.आई. लाल चंद और उसके साथी ने हिम्मत करके उसे दबोच लिया और उसके हाथ में पकड़ी पिस्तौल छीन ली जो खिलौना पिस्तौल निकली। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। पूछताछ में युवक ने अपना नाम हीरा पुत्र भजन सिंह वासी गांव संगोवाल बताया। वह पढ़ा-लिखा है और रोजाना कसरत करता है। हीरा ने कहा कि उसने बहुत से सपने देखे थे। अब उस पर 3 चोरी के मुकद्दमे दर्ज हैं। एक मुकद्दमा उस पर चोरी का पुलिस ने सही डाला है, जबकि 2 मुकद्दमे उस पर पुलिस ने झूठे डाल दिए हैं। वह जमानत पर जेल से बाहर आया है।

हीरा ने बताया कि एक वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी। उसकी पत्नी को बच्चा होने वाला है। चोरी के मुकद्दमे दर्ज होने के कारण उसे कोई काम नहीं मिल रहा है। वह सारा दिन बेकार बैठा रहता है। घर से पैसे पकड़ वह कभी जालंधर तो कभी फिल्लौर पेशी पर जाता है। अदालत में तैनात मुलाजिम छोटा सा काम पूछने की भी रिश्वत मांगते हैं। वह न्याय लेने के चक्कर में बुरी तरह से थक चुका था। पिछले एक महीने से वह घटना को अंजाम देने के लिए पिस्तौल ढूंढ रहा था। उसे असली पिस्तौल तो नहीं मिली जिस कारण उसने आज 150 रुपए में खिलौना पिस्तौल खरीदी। अगर उसके पास असली पिस्तौल होती तो वह खुद को जज साहब के आगे खड़ा होकर गोली मार लेता। उसे लगा कि पिस्तौल तान कर जब वह अपनी बात रखेगा तो जज साहिबा उसके मुकद्दमे को खारिज कर देंगी परंतु उलटा उस पर आज एक और नया मुकद्दमा दर्ज हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News