जालंधर के यह इलाके रहेंगे सील, कंटेनमैंट जोन की नई लिस्ट हुई जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 11:52 AM (IST)

जालंधर (जतिन्दर चोपड़ा, विक्रम): पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस पंजाब में भी काल बनता जा रहा है। एक तरफ जहाँ कोरोना के नए मामलों में विस्तार हो रहा है, वही कोरोना के कारण रोज़मर्रा किसी न किसी जिले में से मरीज़ मौत के मुँह में जा रहे हैं। यदि जालंधर की बात करे तो शहर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 676 तक पहुँच चुकी है जबकि 19 लोगों को कोरोना खिलाफ जंग लड़ते हुए जान चली गई। जालंधर शहर में से रोज़मर्रा की 30 से पार मामले सामने आ रहे हैं, जिस कारण सेहत विभाग और ज़िला प्रशासन चिंता में है, वही बढ़ते मामलों को लेकर लोगों में भी दहशत का माहौल है।

PunjabKesari

कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए जालंधर के नए बने डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी की तरफ से अहम फ़ैसला लिया गया है। डिप्टी कमिशनर की तरफ से सख़्ती करते हुए जालंधर में कुछ इलाके माईक्रो कंटेनमैंट और कंटेनमैंट जोन घोषित किए गए हैं, जो पूरी तरह सील रहेंगे और समय -समय पर सेहत विभाग की रिपोर्ट मुताबिक इन इलाकों में तबदीली भी की जायेगी। यह फ़ैसला सिविल सर्जन की रिपोर्ट को देखते हुए लिया गया है।

ये इलाके माईक्रो कंटेनमैंट ज़ोन  घोषित
माईक्रो कंटेनमैंट की लिस्ट में महिंद्रू मोहल्ला, टीचर कालोनी, गोपाल नगर, फ्रेंड्स कालोनी, मकसूदा, राम नगर इंडस्ट्रियल एरिया, गाँव नागरा बिलगा, सिद्धर्थ नगर, सैनिक व्यवहार, उपकार नगर, पुराना संतोखपुरा, बांसा वाला बाज़ार शामिल हैं। इन इलाकों मे 5 से अधिक पॉजिटिव केस आए हैं।

PunjabKesari

ये इलाके कन्टेनमेंट जोन घोषित
कंटेनमैंट की लिस्ट में सर्वहितकारी स्कूल विद्या धाम. सूर्य  इनकलेव, बब्बू बाबो वाली गली (भारगो कैंप) शामिल हैं। इन इलाकों में 10 से पॉजिटिव केस आए है।

PunjabKesari

हिदायतें जारी करते हुए जालंधर के डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि कंटेनमैंट और माईक्रो कंटेनमैंट जोन को सेहत विभाग के प्रोटोकॉल मुताबिक पूरी तरह सील रखा जाएगा और समय -समय पर सेहत विभाग की रिपोर्ट मुताबिक कंटेनमैंट और माईक्रो कंटेनमैंट की लिस्ट रिवाईज़ की जायेगी। इन इलाकों में सेहत विभाग के एक अधिकारी, पुलिस अधिकारी और एक डाक्टर की भी ड्यूटी लगाई गई है, जो रोज़मर्रा की तीन बार इन इलाकों की चेकिंग करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News