कपूरथला के बाद अब इस जिले को मिला नया डी.सी.

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 04:10 PM (IST)

अमृतसर: आज आई.ए.एस. अमित तलवार ने अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर के रूप में पद संभाला। इस दौरान जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने उनका  स्वागत किया और पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी ने उन्हें सलामी दी। अमृतसर के नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर अमित तलवार ने कहा कि अब लोगों तक सरकार पहुंचेगी और आम लोगों को दफ्तरों में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

अमित तलवार ने आज डिप्टी कमिश्नर का पद संभालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि पंजाब सरकार ने मुझे गुरु नगरी अमृतसर की सेवा करने का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि माझे की भूमि जहां से पंजाब शुरू होता है वहां काम करना बहुत सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि यह मेरी प्राथमिकता रहेगी कि हमारे अधिकारी पंजाब सरकार के मिशन 'सरकार जनता के द्वार' तहत आम लोगों के काम उनके इलाके में जा कर पूरा करें। 

उन्होंने कहा कि अमृतसर एक सीमावर्ती जिला है, इसलिए यहां की प्राथमिकताएं बाकी पंजाब से अलग हैं। इसलिए उन्हें ध्यान में रखकर रणनीति अपनाई  जाये। अमित तलवार ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के साथ-साथ हम पुलिस के साथ मिलकर इस क्षेत्र से नशे को खत्म करने के लिए काम करेंगे। इसके अलावा नशा ग्रस्त रोगियों को नई ज़िंदगी देने के लिए उनके पुर्नवास का प्रबंध मेरी प्राथमिकता होगी। 

आज उनके पदभार ग्रहण करने के अवसर पर ज़िले के अधिकारियों जिनमें एस.डी.एम. मजीठा डॉ. हरनूर ढिल्लों, मुख्य प्रशासक पुड्डा रजत ओबरॉय, एस.डी.एम. राजेश शर्मा, फील्ड ऑफिसर मुख्यमंत्री पंजाब वरुण कुमार और डिप्टी कमिश्नर के कर्मचारियों आदि ने अमित तलवार को फूलों का गुलदस्ता देकर उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर पुलिस कर्मियों ने नए डी.सी. को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पदभार ग्रहण करने के बाद अमित तलवार ने श्री दरबार साहिब, श्री दुर्गियाना मंदिर में माथा टेका और जलियांवाला बाग पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News