कैंसर के नाम से मशहूर है पठानकोट का गांव भगवानपुरा

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 04:26 PM (IST)

  पठानकोटः पंजाब सरकार की तरफ से जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के बड़े-बड़े वायदे ठुस्स होते नजर आ रहे हैं ऐसा ही कुछ पठानकोट के गांव भगवानपुरा में देखने को मिल रहा है। इस गांव को आजकल लोग कैंसर के गांव के नाम से जानने लगे हैं। इस गांव में रह रहे दर्जनों लोगों की जिंदगी भट्टों के धुएं ने खुराब कर दी है। गांव का गंदा पानी कितने ही लोगों के लिए जहर बन चुका है, जिस कारण दर्जनों लोग आज भी भयानक बीमारियों से पीडित हैं। इस गांव में रह रहे लोगों में से किसी को कैंसर है और किसी को चर्म रोग।

 पत्रकारों से बातचीत करते गांव वालों ने बताया कि पिछले 4 वर्षों से 40 से अधिक लोगों की मौतें कैंसर से हो चुकी हैं। मौत के साय के नीचे अपनी जिंदगी व्यतीत कर रहे लोगों की  कोई सार नहीं ले रहा। कुछ समय पहले सर्वे के नाम पर 2 स्वास्थ्य कर्मचारी गांव में आए थे, जिन्होंने भी लौट कर पीछे नहीं देखा।

इस संबंध में स्वास्थ्य मुलाजिमों का कहना है कि बीमारियों होने का मुख्य कारण भट्टा है या फिर गांव का पानी। इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। गांव का सर्वे करने के बाद में उच्च आधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है। उनके आदेशों पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। 


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News