रिश्वत मांगने पर एक्सियन को शिकायतकर्ता ने इस तरह सिखाया सबक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 11:22 AM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत/रमन‌): विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर रेंज ने नगर निगम में तैनात एक्सियन सुनील महाजन को एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रिश्वत की यह रकम अधिकारी ने केबल बिछाने की इजाजत देने के लिए मांगी थी। जानकारी मुताबिक शिकायतकर्ता विक्रम सिंह ने विजीलैंस ब्यूरो को दी हुई शिकायत में कहा कि वह सरकारी ठेकेदार कंपनी का नुमाइंदा है और कंपनी को 310 खंभे और 10 हजार 200 मीटर केबल बिछाने का ठेका मिला था। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब का यह गांव पुलिस छावनी में तबदील, 300 कर्मचारी मौके पर तैनात

इसलिए कंपनी ने सरकार से इसकी इजाजत मांगी थी। मामले को डील करने वाले अधिकारी एक्सियन सुनील महाजन ने इस इजाजत के लिए एक लाख रुपए रिश्वत की पहली किस्त मांगी थी, जबकि इस उपरांत फाइनल इजाजत मिलने पर 50 हजार रुपए का और भुगतान किया जाना था। बताया जाता है कि एक्सियन के रवैये से शिकायतकर्ता बेहद नाराज था और उसने अधिकारी को उसके रिश्वत की पेशकश पर सबक सिखाने का मन बना लिया और विजिलेंस विभाग को जानकारी दी।

यह भी पढ़ें बादलों के गढ़ में गरजेंगे केजरीवाल, करेंगे दो दिन का पंजाब दौरा

मामला जब विजिलेंस ब्यूरो के एस.एस.पी. अमृतसर बार्डर रेंज परमपाल सिंह के पास पहुंचा तो उन्होंने इस पर सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए। एस.एस.पी. के आदेश पर हरकत में आई विजिलेंस टीम ने डी.एस.पी. हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में ट्रेप लगा कर आरोपी अधिकारी सुनील महाजन को 1 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में परमपाल सिंह ने बताया कि आरोपी खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और विभाग आरोपी को अदालत में पेश कर उसका रिमांड हासिल करेगा और इस दौरान खुलासे भी हो सकते हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News