लुधियाना के रेलवे स्टेशन के बाहर धड़ल्ले से चल रहा ये काम, आंखें मूंदे बैठा नगर निगम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 11:43 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम के ऑफिसर आम तौर पर शहर के अंदरुनी हिस्से में नक्शा पास करवाए बिना बन रही बिल्डिंगों का काम बंद करवाने के लिए तो पहुंच जाते हैं, लेकिन उन्हें रेलवे स्टेशन के बाहर मेन रोड पर अवैध रूप से बन रहा होटल नजर नहीं आ रहा है। यह एरिया जोन ए के अधीन आता है, लेकिन बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों द्वारा नियमों के मुताबिक फाउंडेशन लेवल पर निर्माण रुकवाने की जिम्मेदारी नहीं निभाई जा रही है जबकि इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही फीस जमा करने का कोई प्रावधान है।

PunjabKesari

इस संबंध में शिकायत लगातार ए.टी.पी., एम.टी.पी., एडिशनल कमिश्नर से लेकर कमिश्नर के पास पहुंच रही है जिसके बावजूद होटल की बिल्डिंग का निर्माण जोरों पर चल रहा है, जो कि बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है।

कोरिडोर और नाले की जगह को भी किया जा रहा है कवर 

ए.टी.पी. मदनजीत बेदी ने कहा कि इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए पार्किंग या हाऊस लेन के रूप में कोई जगह नहीं छोड़ी गई है। इसके अलावा फ्रंट पर कोरिडोर और बैक साइड पर नाले की जगह को भी कवर किया जा रहा है जो कि स्टेंडर्ड डिजाइन के उल्लंघन के साथ सरकारी जमीन पर कब्जे का मामला भी बनता है। रेलवे स्टेशन के बाहर बन रही बिल्डिंग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इंस्पेक्टर को बोला गया है। इस संबंध में रिपोर्ट बनाकर आला अधिकारियों को भेजी जाएगी और साइट पर जाकर काम रोका जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News