सावधान! बस अड्डे में मास्क न पहनने वाले को देना होगा जुर्माना और 1 घंटा देखनी होगी दीवार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 12:42 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): बस अड्डे में आने वाले यात्री मास्क पहनने के नियमों का सख्ती से पालन नहीं कर रहे है जोकि खतरे की घंटी साबित हो रहा है, क्योंकि हजारों यात्री रोजाना बस अड्डे में आते हैं और अधिकतर मनमर्जी करते हैं। ऐसे लोग अब सावधान हो जाए क्योंकि मास्क न पहनने वालों के लिए रोडवेज द्वारा नई योजना तैयार की गई है जिसके लिए पुलिस की सहायता ली जा रही है। 

योजना के तहत मास्क न पहनने वालों को जुर्माना और 1 घंटा दीवार देखनी होगी। अर्थात उसे दीवार के सामने बिठा दिया जाएगा ताकि उसे अपनी गलती का अहसास हो सके और भविष्य में वह मास्क के प्रयोग से गरेज ना करे। रोडवेज अधिकारियों ने कहा कि लोगों को जागरू क करने के उद्देश्य से विभाग ने मास्क न पहनने वालों के लिए टिकट देने पर रोक लगा दी लेकिन लोगों ने इसका हल निकाल लिया। लोग मास्क लगाकर टिकट ले लेते और बस में चढ़ जाते, और अंदर जाकर अपनी सीट पर बैठकर मास्क को उतार देते हैं।

वहीं अब अधिकारियों ने कहा कि मास्क पहनने को यकीनी बनाने के लिए अब नया रास्ता ढूंढा गया है। इस कम में अब लोगों को 1 घंटे की सजा का प्रवाधान बनाया जा रहा है। इसमें लोगों से जुर्माना और 1 घंटा दीवार के सामने बिठाया जाएगा। इसके लिए विभाग की तरफ से पुलिस की सहायता ली जा रही है क्योंकि नियम सख्त होने पर लोग विरोध करते हैं और ऐसे में जब पुलिस साथ होगी तो यह नियम लागू करवाना आसान हो पाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News