Tomato Price Hike: टमाटर की कीमतों में भारी उछाल, लोगों में मची हाहाकर

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 02:18 PM (IST)

जालंधर (सोनू): टमाटर की कीमतों ने बड़ी छलांग लगाते हुए मात्र चंद दिनों में ही 100 रुपए प्रति किलो का आंकड़ा पार कर लिया है, जोकि अपने आप में रिकार्ड तोड़ तेज़ी बताई जा रही है। साथ ही गर्मियों में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला नींबू भी 100 रुपए तक पहुंच चुका है। हालत यह हो चुके हैं कि अगर कोई 10 रुपए के टमाटर ले रहा है तो सिर्फ दो टमाटर ही उसे मिल रहे हैं तो वही पहले 10रुपए में कई टमाटर आ जाते थे।

सब्जियों विशेषकर टमाटर की कीमतों में आई भारी तेजी का कारण गत दिनों पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी, बरसात और ओलावृष्टि बताया जा रहा है। ट्रेड से जुड़े होलसेल कारोबारियों ने बताया कि टमाटर की अधिकतर फसल हिमाचल प्रदेश के सोलन, शिमला, नालागढ़, बद्दी इलाकों से पंजाब भर की सब्जी मंडियों में पहुंचती है लेकिन गत दिनों हिमाचल में हुई भारी बरसात और बर्फबारी के कारण माल पूरी तरह से खराब हो चुका है। इस दौरान जिन जमीदारों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपना माल सुरक्षित बचा लिया है वो अब माल को बाजार में मुंह मांगी कीमतों पर बिक्री कर रहे हैं।

उधर, दुकानदारों का कहना है कि  लोग आते हैं दाम पूछ कर चले जाते हैं। एक दुकानदार ने यह तक कहा कि अब तो यह हालत हो चुके हैं लोग सर्च कर रहे हैं कि बिना टमाटर की सब्जी कैसे बने। अगर आने वाले दिनों में भी बारिश नहीं होती तो दाम ऐसे ही बढ़ते जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News