लुधियाना रेलवे स्टेशन से 7 महीने की बच्ची चोरी होने के मामले में नया मोड़

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 12:51 PM (IST)

लुधियाना : रेलवे स्टेशन से 7 महीने की बच्ची चोरी होने के मामले में एक सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज मिली है जिससे पता चला है कि बच्ची को एक महिला चुराकर ले गई है। महिला जाते हुए परिवार का एक कपड़ों से भरा हुआ बैग भी उठाकर ले गई थी लेकिन यह नहीं पता चल पाया है कि महिला बच्ची को लेकर बाहर किस तरफ गई है। 

पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हुआ पड़ा है। सोमवार को भी सुबह से परिवार जी.आर.पी. थाने के बाहर ही बैठा रहा। उधर, दूसरी तरफ पुलिस के पास सिर्फ एक ही सुराग हाथ लगा है कि बच्ची को एक महिला ने चुराया है। जो पुलिस को फुटेज मिली है, वह दूर की है इसलिए महिला का चेहरा भी नहीं दिखाई दे रहा है। अब पुलिस के लिए बच्ची को ढूंढना एक चैलेंज-सा बन गया है।

रेलवे स्टेशन परिसर में लगे हैं गई कैमरे, चलता कोई नहीं

जहां परिवार सोया हुआ था, वहां नजदीक ही सी.सी.टी.वी. कैमरा लगा हुआ था। वहां से बाहर की तरफ जाते हुए भी सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए थे लेकिन, हैरानी वाली बात यह है कि उनमें कुछ नहीं नहीं आ रहा, क्योंकि, तकरीबन सभी कैमरे बंद पड़े हैं या खराब हैं। उसके अलावा आगे लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों से भी पुलिस को कुछ हासिल नहीं हुआ है।

अब पुलिस परिवार को यह स्पष्ट नहीं कर रही है कि वे कैमरे चल भी रहे हैं या नहीं। सिर्फ पुलिस उन्हें यह बता रही है कि उन कैमरों में कुछ नजर नहीं आया, जबकि रेलवे स्टेशन पर लगे तकरीबन सभी कैमरे या तो बंद या खराब पड़े हैं। मगर बाहर निकलते हुए पार्किंग के पास लगे कैमरे में बच्ची चुराने वाली महिला नजर आ रही है। उस फुटेज में महिला के हाथ में बच्ची और काले रंग का बैग पकड़ा हुआ नजर आ रहा था जोकि बाहर खड़ कर एक ऑटो वाले से भी कहीं जाने के लिए मोल-भाव करती है, मगर ऑटो वाला उसे लेकर नहीं जाता। इसके बाद महिला किस दिशा की तरफ गई, अभी तक उसका पता नहीं चल पाया है।

पीड़ित परिवार का आरोप, घटना के बाद आर.पी.एफ. का व्यवहार ठीक नहीं था

पीड़ित पिता चंदन कुमार और उसके रिश्तेदारों का आरोप है कि जब बच्ची चोरी हुई तो उन्होंने आसपास बैठी पुलिस को बताया। एक महिला मुलाजिम वहां पर आई थी। उसका व्यवहार उनके प्रति बिल्कुल ठीक नहीं था। बच्ची चोरी होने के कारण उनका परिवार टैंशन में था जबकि महिला मुलाजिम उन्हें भगा रही थी और कह रही थी कि कहीं और बच्चे भी न चोरी हो जाएं। इसके अलावा उस महिला मुलाजिम ने उन्हें ही दोष देना शुरू कर दिया था कि वे बच्ची ट्रेन में ही भूल आए होंगे। हालांकि, बाद में जी.आर.पी. ने आकर उनकी बात सुनी और कार्रवाई शुरू की।

इस संबंध में बात करते हुए थाना जी.आर.पी. के डी.एस.पी. दविंदर सिंह बाजवा ने कहा कि बच्ची की तलाश में पुलिस लगी हुई है। स्टेशन पर कई कैमरे नहीं चल रहे है जिस कारण परेशानी हो रही है। फिलहाल एक फुटेज मिली है। उसी के आधार पर आगे की जांच की जा रही है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के कैमरे भी चैक किए जा रहे हैं। स्टेशन पर भी महिला के मिले हुलिए से पूछताछ चल रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News