विजिलेंस ने राजस्व पटवारी को किया गिरफ्तार, ASI पर रिश्वत लेने का मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 08:11 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार विरोध अभियान के दौरान आज एक राजस्व पटवारी को 3500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया और एक सब इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) के खिलाफ 30 हजार रुपए की रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया गया। विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब की ऑनलाइन नम्बर पर गांव बल्लरां जिला संगरूर निवासी शिकायतकर्ता बलविंदर सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पटवारी भगवान दास को गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उक्त पटवारी ने अपनी कृषि भूमि के हस्तांतरण के रजिस्ट्रेशन के बदले में 3500 रुपए की रिश्वत ली।

उक्त शिकायत से जुड़े सबूतों की जांच करने के बाद यह बात साबित हो गई है कि आरोपी राजस्व अधिकारी ने इतनी रिश्वत ली थी। आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार एक्ट की धारा 7 के तहत पटियाला थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना सदर फिरोजपुर में तैनात ए.एस.आई. गुरमीत सिंह के खिलाफ 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के मामले में रिश्वतखोरी के एक अन्य मामले में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। इस मामले में मोगा जिले के गांव कलां निवासी शिकायतकर्ता  जगसीर सिंह ने विजिलेंस ब्यूरो के पास पहुंच उपरोक्त पुलिस अधिकारी ने उसके विरुद्ध पुलिस के स दर्ज करने के बदले 30,000 रुपए बतौर रिश्वत ले लिए हैं क्योंकि उसके खिलाफ एक महिला द्वारा थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है। 

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि ए.एस.आई. जगसिर सिंह ने मामले में जांच अधिकारी होने पर आपसी राजीनामा के लिए 20,000 रुपए रिश्वत की मांग की है।  इसको लेकर उन्होंने ए.एस.आई. द्वारा रिश्वत मांगने को लेकर की गई बातचीत को सबूत के तौर पर रिकॉर्ड कर लिया है। शिकायत की जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो ने विजिलेंस थाना फिरोजपुर में आरोपी ए.एस.आई. के खिलाफ भ्रष्टाचार एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News