दिल्ली एयरपोर्ट के लिए शुरु हुई वोल्वो बस सर्विस को लेकर बोले परिवहन मंत्री लालजीत भुल्लर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 05:15 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब से दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए हाल ही में शुरु की गई वोल्वो बस सर्विसआम लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। महीने से भी कम समय में अब तक इस बस सर्विस का करीब 17,500 यात्री लाभ ले चुके हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 15 जून को बस सेवा के उद्घाटन के 25 दिनों के अंदर-अंदर पंजाब और दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच चलने वाली वोल्वो बस सेवा आम लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।

मंत्री लालजीत भुल्लर ने कहा कि पंजाब रोडवेज, पनबस और पी.आर.टी.सी. की 20 वोल्वो बसें रोजाना अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर, पटियाला, नवांशहर, रोपड़, मोगा और चंडीगढ़ से नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक चल रही हैं। उन्होंने कहा कि प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों के मुकाबले आधे से भी कम किराए पर सस्ती, आरामदायक और आलीशान यात्रा की सहूलत दे रही इन वोल्वो बसों ने निजी ट्रांसपोर्टरों के एकाधिकार को समाप्त किया है। बस काउंटरों पर टिकट की बुकिंग के अलावा एयरपोर्ट जाने के चाहवान यात्री भी ऑनलाइन बुकिंग का निरंतर लाभ ले रहे हैं।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने जोर देकर कहा कि सरकारी वोल्वो बसों के चलने से प्राइवेट ट्रांसपोर्टर माफिया खत्म होता जा रहा हैं क्योंकि दशकों से इस रूट पर सिर्फ प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों ने ही अपनी बसें चलाई हैं और लोगों के साथ धक्केशाही कर उन्हे लूटते रहे। मंत्री ने कहा कि अकाली और कांग्रेसी नेता अपने हितों के लिए सरकारी बसों को हवाईअड्डे तक चलाने से रोकते रहे। भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाबियों के हितों की रक्षा करने और राज्य से सभी प्रकार के माफिया या एकाधिकार को खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News