चंद पैसों के बदले कर रहा था मजबूर, पति के ही सामने दिया इस वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 12:10 PM (IST)

लुधियाना : वीर पैलेस के नजदीक बने एक पार्क में पति-पत्नी ने एक व्यक्ति को समझाने के लिए बुलाया था लेकिन व्यक्ति ने पति के सामने ही चाकू घोंपकर महिला की निर्मम हत्या कर डाली। उसे मौत के घाट उतारने के बाद व्यक्ति मौके से फरार हो गया। व्यक्ति ने सूचना पुलिस को दी। थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक महिला की पहचान सरबजीत कौर के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति अवतार सिंह की शिकायत पर आरोपी जतिंदर सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक अवतार सिंह गांव उच्ची मंगली का रहने वाला है। उसके खिलाफ फरवरी महीने में खन्ना के थाना सदर में एक आपराधिक मामला दर्ज हुआ था। जमानत करवाने के लिए उसकी पत्नी सरबजीत कौर के पास पैसे नहीं थे। आरोपी जतिंदर सिंह के साथ उसकी जान-पहचान थी, इसलिए सरबजीत कौर ने जतिंदर सिंह से मदद करने के लिए कहा और उससे पैसे उधार ले लिए थे। इसके बाद मार्च महीने में अवतार की जमानत हो गई और वह जेल से बाहर आ गया लेकिन आरोपी जतिंदर सिंह सरबजीत कौर पर गंदी नजर रखने लगा था और दबाव बनाने लगा कि वह उससे शादी कर ले।

जब सरबजीत कौर ने खुद को शादीशुदा बताया और कहा कि उसका पति साथ रहता है वह शादी नहीं कर सकती तो आरोपी उसे परेशान करने लगा। आरोपी लगातार उसे शादी के लिए दबाव बनाता रहा। इसी बात को लेकर आरोपी के साथ दम्पति का विवाद था। वीरवार को अवतार सिंह और उसकी पत्नी सरबजीत कौर ने आरोपी जतिंदर से बातचीत कर उसे समझाने के लिए पार्क में बुलाया था।

इस दौरान आरोपी महिला को साइड में ले जाकर बात करने लग गया था। वह बार-बार उसे अपने पति को छोड़कर उससे शादी करने के लिए कह रहा था तो सरबजीत कौर उसे बार-बार इंकार कर रही थी। इस बीच गुस्साए आरोपी जतिंदर सिंह ने चाकू निकाला और सरबजीत कौर की छाती और पेट में कई वार कर दिए थे। इसके बाद जब तक अवतार सिंह आरोपी आरोपी को पकड़ता, वह मौके से फरार हो गया था। अवतार सिंह अपनी घायल पत्नी को तुरंत सिविल अस्पताल लेकर पहुंचा लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

उधर, थाना फोकल प्वाइंट के एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह बराड़ ने कहा कि वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया था जोकि विदेश भागने की फिराक में था। आरोपी जतिंदर सिंह को काबू कर लिया गया है। उसे अदालत पेश कर रिमांड पर ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

शादीशुदा होने की बात छिपाई थी, इसलिए खफा था आरोपी

आरोपी जतिंदर सिंह महिला सरबजीत कौर से इस बात के लिए खफा था कि उसने अपनी शादीशुदा होने की बात उसे नहीं बताई थी। सरबजीत कौर ने पैसे लेते समय आरोपी को यह नहीं बताया कि उसका पति जेल में बंद है बल्कि यह बताया था कि उसका भाई जेल में बंद है और उसकी जमानत कराने के लिए पैसे नहीं हैं। सरबजीत कौर को आरोपी जतिंदर पसंद करने लगा था तो वह उससे शादी करना चाहता था। इसके लिए उसने सरबजीत कौर की मदद की और जमानत कराने के लिए पैसे दिए। अवतार सिंह की जमानत होने के बाद सरबजीत कौर ने जतिंदर का फोन उठाना बंद कर दिया। उसके बाद जतिंदर ने पता कराया तो उसे पता चला कि सरबजीत कौर की अवतार सिंह के साथ लव-मैरिज हुई है और वे दोनों परिवार से अलग रहते हैं जिस कारण वह सरबजीत कौर से खफा था। इसी कारण उसने पार्क में सरबजीत कौर को मौत के घाट उतार दिया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News