लॉकडाऊन में शादी के बंधन में बंधे दूल्हा-दुल्हन, सोशल डिस्टैंसिंग व मास्क डाल कर रचाई शादी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 01:15 PM (IST)

लुधियाना(मीनू): कोरोना वायरस महामारी के बीच सभी को एक मैसेज देते हुए कि सावधानी में ही बचाव है और इससे ही कोरोना से बचने को मदद मिलेगी। इसी सोच के साथ सीनीयर कांग्रेसी लीडर लक्की सूद की भतीजी प्रियंका सूद की शादी खन्ना के कपिल नैय्यर के साथ 19 जून को रचाई गई। लक्की सूद ने बताया कि लड़के वाले खन्ना के रहने वाले हैं। लड़के वालों की तरफ से दो कारों में सिर्फ 4 लोग दूल्हा-दुल्हे के माता-पिता और भाई ही आए। वहीं लड़की वालों की ओर से दुल्हन के अलावा पेरेंटस और सगे संबंधी मिलाकर सिर्फ 6 लोग ही शमिल हुए। हैबोवाल के गुरूद्वारा साहिब में आनंद कारज करवाए गए। इसके बाद घर पर ही शाही भोज तैयार कर शादी की रस्मों को पूरा किया गया। हालांकि सरकार की ओर से शादी की रस्मों को भी पूरा किया गया।

हालांकि सरकार की ओर से शादी विवाह में 50 लोगों के शामिल होने का प्रावधान रखा गया है। लेकिन उन्होंने सोशल डिस्टैंसिंग और सेफ्टी सबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सिर्फ 8 लोगों की माजूदगी में ही अपनी भतीजी की शादी की है। इस तरह सादे ढंग से व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए शादी ब्याह करना कोरना जैसी महामारी को रोकने में मददगार हो सकती है। दुल्हन के पिता रमेश सूद व मदर अमिता सूद ने कहा कि पहले 12 अप्रैल को शादी की तिथि फिक्स की थी। शादी समारोह के लिए काफी योजनाए बनाई गई थी। 400 लोगों को आमत्रित किया जाना था। 

लेकिन लॉकडाऊन के कारण इस तिथि को स्थगित कर दिया गया। अब इस शादी में सिर्फ 8 लोगों की मौजदूगी में ही बच्चों ने शादी के पवित्र बंधन में बंध कर साथ रहने की कसमें खाई हैं। दुल्हन प्रियंका की दादी संतोष सूद भी इस शादी से बेहद खुश हैं। दूल्हा कपिल नैय्यर और दुल्हन प्रिंयका सूद ने कहा कि उन्होंने अपनी शादी को लेकर कई सपने संजोए थे, लेकिन सेफ्टी को लेकर वे अपनी इस शादी से भी बेहद खुश हैं। यह शादी भी अपने आप में एक मिसाल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News