झूठे रिश्ते बता देती थीं गवाहियां, लेती थी मुंह मांगे पैसे ; ऐसे हुआ गिरोह का पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 01:02 PM (IST)

अमृतसर(सफर): जिला कचहरी पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो अदालत में पैसे लेकर झूठी गवाहियां दिया करता था। पुलिस ने इस गिरोह को चला रहीं 2 महिलाओं को गिरफ्तार करके जेल भेजा है जबकि इस गिरोह के कई चेहरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जिला कचहरी के चारों रास्तों पर पुलिस का पहरा बिठा दिया है।  सिविल लाइन थाने के अधीन आती कोर्ट काम्पलैक्स पुलिस को जानकारी मिली थी कि जिला कचहरी में अदालत में रिश्तों की झूठी गवाही देने के लिए 1 गिरोह सरगर्म है।

PunjabKesari

इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। ऐसे में पुलिस ने अपना सूचना तंत्र मजबूत किया और दोनों महिलाएं (दोनों दोस्त) को जिला कचहरी में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दोनों कोटखालसा की रहने वाली हैं। इस मामले में सीक्रेट इन्फारमेशन के तहत दोनों की गिरफ्तारी पुलिस ने की है। एफ.आई.आर. नंबर 188 के तहत इन महिलाओं पर अदालत से धोखाधड़ी करने का गंभीर आरोप है। फिलहाल इस गिरोह से जुड़े कई चेहरे पुलिस तलाश कर रही है। मामले की जांच कर रहे कोर्ट काम्पलैक्स के चौकी इंचार्ज हरजिंदर सिंह कहते हैं कि झूठी गवाही देने के आरोप में कुछेक नंबरदार निशाने पर हैं जो झूठी गवाही देने का गिरोह चला रहे हैं। जांच की जा रही है। जल्द बड़ी कामयाबी मिलेगी। 

कचहरी में ‘बिकते’ हैं रिश्ते  
कचहरी में रिश्ते ‘बिकते’ हैं। सही पढ़ा आपने। पुलिस ने ऐसे गिरोह के  नेटवर्क को पकड़ा है जो पैसे लेकर झूठे रिश्तों की गवाही देता था। ऐसे में पैसा देकर रिश्ते में किसी को बाप चाहिए, मां की जरूरत है या फिर बीवी या बहन के किरदार की ऐसे में यह नेटवर्क ऐसे लोगों के लिए झूठी गवाही देते थे जो मुंहमांगे पैसे देते थे। ऐसे में नेटवर्क में महिलाएं महिला किरदार निभाती थी जबकि पुरुष मर्दों के किरदार के तौर पर गवाही देते थे। फिलहाल पुलिस इस गिरोह के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News