पानी की टंकी पर चढ़ी महिला ने पुलिस प्रशासन में मचाया हड़कंप, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 11:26 AM (IST)

जलालाबाद : पुलिस चौकी घुबाया के अधीन गांव टाहलीवाला में एक महिला की दुकान पर गांव के ही एक पक्ष ने कब्जा कर लिया तो महिला न्याय की मांग को लेकर टंकी पर चढ़ गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले गांव में एक पक्ष द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया गया था, जिस पर पीड़ित महिला व उसके पति द्वारा माननीय न्यायालय में स्टे आर्डर दायर किया  था, जबकि मामला विचाराधीन था, विरोधी पक्ष ने अपनी ताकत का जोर दिखाते हुए पिछले एक माह से दुकानों पर कब्जा किया जा रहा है। महिला ने कई बार कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और पुलिस के आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन किसी भी अधिकारी ने कोई सुनवाई नहीं की।

हाल ही में जब विपक्षी पार्टी ने दुकानों पर लैंटर डाला तो तो महिला पुलिस से नाराज हो गई और न्याय पाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गई और पंजाब पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। न्याय की मांग करते हुए टैंकी पर चढ़ी महिला का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

पीड़िता महिला गुरमीत कौर पत्नी जीता सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उसके पास 2 कनाल जमीन है लेकिन गांव का एक पक्ष उसकी जमीन पर करीब 5-6 साल पहले जमीन पर कब्जा करना चाहती थी और इस पर उसने कोर्ट  जलालाबाद से स्टे आर्डर ले लिया, फिर भी पिछले एक माह से विपक्षी उनकी जमीन पर धक्के से दुकानें बना रहे हैं और रात के अंधेरे में शटर भी लगा दिए गए।

पीड़ित जीता सिंह ने बताया कि इस तरह की हरकत करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर बार-बार पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की और आज जब विपक्षियों द्वारा दुकानों पर लेंटर डाला जा रहा था तो उन्होंने पंजाब पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 पर भी फोन किया, लेकिन कोई भी पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं आया और कब्जा नहीं रोका।

जिसके बाद उसकी पत्नी प्रशासनिक अधिकारियों से न्याय पाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़कर संघर्ष कर रही है। पीड़ित महिला के पति जीता सिंह ने पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से मांग की है कि स्टे आर्डर काउल्लंघन करने के साथ-साथ जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

पानी की टंकी को लेकर संघर्ष कर रही महिला गुरमीत कौर से जब मीडिया ने बात की तो उन्होंने कहा कि उनके पास सारे कागजात हैं, फिर भी उनकी दुकानों पर कब्जा कर लिया गया है। महिला ने कहा कि जब तक ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती और पुलिस प्रशासन द्वारा कब्जा मुक्त नहीं कराया जाता, तब तक वह संघर्ष जारी रखेंगी.। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी उसे टंकी से नीचे उतरने के लिए कह रहे थे, लेकिन खबर लिखे जाने तक महिला अपनी मांग से पीछे नहीं हट रही थी। इस घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस प्रशासन मौजूद रहा, ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News