धर्म प्रचार कर रही महिलाओं ने थाने के आगे दिया धरना, लगाया यह आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 01:52 PM (IST)

गुरदासपुर (जित मठारू, विनोद, हेमंत): गुरदासपुर शहर में धर्म का प्रचार करने वाली महिलाओं को दूसरे धर्म के कुछ लोगों द्वारा रोके जाने कारण दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। महिलाओं से संबंधित पक्ष ने थाना सिटी के सामने धरना दिया, वहीं दूसरे पक्ष ने भी इकट्ठे होकर उक्त महिलाओं और उनके समर्थकों की कार्रवाई का विरोध किया।

थाना सिटी के सामने बैठे लोगों ने विरोध जताया कि गुरदासपुर के बहिरामपुर रोड पर धर्म का प्रचार करने के लिए कुछ महिलाओं गई थीं। कुछ लोगों ने उन्हें वहीं रोक दिया और जबरन उनके धर्म के पक्ष में नारेबाजी की। बाद में इन लोगों ने महिलाओं को थाने के हवाले कर दिया। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि बिना महिला पुलिस उन्हें थाने में लाया गया जिसके चलते उन्हें थाने के आगेने धरना-पर्दर्शन करना पड़ा।

उन्होंने मांग की कि जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं बहिरामपुर रोड निवासी ने बताया कि उनके पड़ोस में कुछ महिलाएं आई थीं जोकि जबरदस्ती लोगों के घरों में घुसकर अपने धर्म का प्रचार कर रही थीं। उन्होंने कहा कि ऐसे कई लोग पहले भी जबरन धर्म परिवर्तन करा चुके हैं। इस वजह से उन्होंने महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया।

इसी को लेकर विभिन्न संगठनों के नेताओं ने एकत्रित होकर इस धर्म के लोगों द्वारा की जा रही कार्रवाई का विरोध किया और शहर के दुकानदारों से भी अपील की कि जब तक उक्त नेता विरोध कर रहे हैं, वे अपनी दुकानें खोलकर विरोध करें। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस अधिकारियों ने काफी सावधानी से दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की ताकि विवाद न बढ़े। एस.पी. नवजोत सिंह ने कहा कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है, जिसके बाद कोई कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News